छोटे कद के लोग होते हैं सेक्स के मामले में चैंपियन, शोध में खुलासा , अगर आपका कद छोटा है तो परेशान होने की जरूरत बिल्‍कुल नहीं है। क्‍योंकि जब बात बिस्‍तर पर परफॉर्मेंस की आती है तो छोटे कद के लोग उसमें बाजी मार ले जाते हैं। एक ताजा रिसर्च में ये बात सामने आयी है। रिसर्च के अनुसार अगर किसी व्‍यक्ति का कद 5।9 फिट या उससे कम होता है तो वो सेक्‍स को ज्‍यादा और बेहतर एंजॉय करता है।

मोटापा और अन्य  मेटाबोलिक बीमारियां उम्र बढ़ने के साथ सेक्स  संबंधों को बिगाड़ने में अहम भूमिका निभाती हैं। हालांकि रिसर्च में ये बात भी सामने आयी है कि 45 साल से कम उम्र के लोगों में इस तरह के लक्षण नहीं पाए जाते हैं। शोधकर्ताओं ने डिस्कहवर मैगजीन में छपे अपने रिसर्च पेपर में निष्क्र्ष निकाला है कि लोगों को अपनी क्वा लिटी ऑफ लाइफ और सेक्सुसअल हेल्थग को दुरुस्तर रखने के लिए मोटापे को रोकने की तरफ ध्या न देना चाहिए।

इस रिसर्च में पुरुषों की सेक्‍सुअल एक्टिविटी के स्‍तर को उनके खास लक्षणों जैसे उम्र, कद, वजन और स्‍वास्‍थ्‍य को ध्‍यान में रखकर जांचा गया तो पाया गया कि अपेक्षाकृत जवान और फिट पुरुष सेक्‍स संबंधों को ज्‍यादा एंजॉय करते हैं। रिसर्च में एक बात निकलकर आयी, जिससे अनुसंधानकर्ता भी हैरान रह गए। रिसर्च में पाया गया कि जिन पुरुषों का कद 5।9 फिट से कम होता है उनमें सेक्‍स फ्रीक्‍वेंसी लंबे कद वाले पुरुषों के मुकाबले ज्‍यादा होती है। इस रिसर्च के लिए 20 से 54 साल की उम्र के 531 लोगों को लिया गया था।

No more articles