लखनऊ/ शिया धर्म गुरु मौलाना यासूब अब्बास ने भड़काऊ धार्मिक भाषण देने वाले जाकिर नाइक को बैन करने की मांग की है। इसके साथ ही मौलाना यासूब ने जाकिर के फंडिग की जांच करवाने की मांग की है।

मौलाना यासूब अब्बास, फातिमा ज़ेहरा की कब्र ढ़हाने की 89वीं बरसी पर सऊदी अरब सरकार के खिलाफ एक प्रदर्शन में बोल रहे थे। फातिमा ज़ेहरा, पैगंबर मोहम्मद साहब की बेटी थीं।

मौलाना यासूब अब्बास ने सऊदी अरब पर गंभीर आरोप लगाए और कहा कि सऊदी अरब विश्व में आतंकवाद का पोषण कर रहा है। आतंकवाद को ये बढ़ावा आईएसआईएस या फिर जाकिर नाइक जैसे लोगों के ज़रिए हो रहा है। मौलाना ने मांग की कि इस मामले में भारत सरकार को हस्तक्षेप करना चाहिए। मौलाना अब्बास ने कहा कि इस मामले में पहले ही बहुत देर हो चुकी है और बांग्लादेश में हुए हमले इस बात का सबूत हैं। मौलाना यासूब अब्बास, ऑल इंडिया शिया पर्सनल लॉ बोर्ड के अध्यक्ष हैं।

सऊदी अरब के खिलाफ प्रदर्शन में हिस्सा लेते हुए मौलाना यासूब अब्बास ने पीएमओ को एक मेमोरेंडम भेजा है, जिसमें कहा गया है कि भारत सरकार, सऊदी अरब पर जन्नत-उल-बाक़ी कब्र को दोबारा बनवाने का दबाव बनाए या फिर शिया समुदाय को ये काम खुद करने दे। मौलाना ने आरोप लगाया कि सऊदी अरब में बड़ी बड़ी बिल्डिंगें बन रही हैं लेकिन पैगंबर मोहम्मद साहब की बेटी की कब्र तोड़ दी गई। ये सऊदी अरब की वहाबी मानसिकता को दर्शाता है।

No more articles