एक भारतीय का है फेसबुक, जुकरबर्ग ने किया था धोखा!

एक भारतीय का है फेसबुक, जुकरबर्ग ने किया था धोखा

एक भारतीय का है फेसबुक, जुकरबर्ग ने किया था धोखा! आज के दौर में फेसबुक का इस्तेमाल हर कोई करता है और सभी को यह ही जानकारी है कि फैसबुक के फाउंडर है मार्क जुकरबर्ग। पर क्या वाकई में फेसबुक के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग है? अगर आप भी ये मार्क जुकरबर्ग को फेसबुक का फाउंडर मानते है तो यह बिल्कुल गलत है। फेसबुक के रियल फाउंडर एक भारतीय है। कौन है ये भारतीय आइए जानते है।

दरअसल दिव्य नाम के भारतीय फेसबुक के रियल फाउंडर है, जुकरबर्ग ने धोखे से फेसबुक को धोखे से अपने नाम किया है, जिसके लिए दिव्य ने जुकरबर्ग के खिलाफ शिकायत भी दर्ज करवाई थी। क्या है ये पूरा मसला आइए जानते है।

29 साल के दिव्य नरेंद्र के माता पिता उनके जन्‍म 18 मार्च 1982 से पहले भारत से जाकर अमेरिका में बस गए थे। जिससे दिव्‍य का जन्‍म न्‍यूयार्क में हुआ है। दिव्‍य के पैरेंट्स उन्‍हें अपनी तरह ही डॉक्‍टर बनाना चाहते थे लेकिन वह एक एंटरप्रिन्योर बनने का सपना देख रहे थे। वह हमेशा कुछ अलग करना चाहते थे। जिससे उनका सपना पूरा भी हुआ और कड़ी मेहनत से वह फेसबुक फाउंडर भी बने। हालांकि वह भारतीयों द्वारा किए गए आविष्कारों को चोरी कर दुनिया में अपने नाम से फैलाने वालों की रणनीति का शिकार हो गए।

1 2
No more articles