जिसे देखकर सबको लग रहा था की वो भिखारी है लेकिन जब उसकी असलियत लोगो के सामने आई तो सबकी आंखे फटी की फटी रह गई। जी हां वो कहते हैं की कभी कभी जो दिखता है वो होता नहीं है और जो होता है वो दिखता नहीं।

जी हां कुछ ऐसा ही हुआ कुछ लोगो के साथ जब वो उस समय गच्चा खा गए जब वो एक भिखारी को समझ नहीं पाए। दरअसल गलती उनकी भी नहीं एक भिखारी सा दिखने वाला शख्स ऐसा हो सकता है, आप और हम भी उम्मीद नहीं कर सकते। चलिए ज्यादा घूमने से अच्छा है की हम मामला खोल ही देते हैं। मामला था थाइलैंड का जहां हर्ले डेविडसन जैसी महंगी बाइक के शोरूम में एक भिखारी जा पहुंचा।

फटी टीशर्ट और हवाई चप्पल पहनकर कोई इंसान ‘हार्ले डेविडसन’ जैसी बाइक के शोरूम में जाए तो लोगों को यही लगेगा कि भीख मांगता हुआ एक आदमी भटक के यहां आ गया है। लोगों को कुछ ऐसा ही लगा जब वो फटेहाल आदमी शोरूम में पहुुंचा। कुछ देर तो शख्स वहां घूम घूम कर बाइकों को देखता रहा। लोग सोच रहे थे कि इसे यहां एक या दो रुपए से ज्यादा की भीख नहीं मिलेगाी, फिर ये यहां क्यों आ गया। इससे पहले कि सिक्योरिटी गार्ड उसे शोरूम से बाहर निकालते…एक चमत्कार हो गया।

ये भिखारी नही था, एक खरीदार था, हर्ले डेविडसन जैसी बाइक का… भिखारी से दिखने वाले की जेब इतनी गर्म थी कि लोगो को विश्वास नहीं हुआ। शोरूम के ओनर से बात करते देखकर लोग उसे पागल भी समझ रहे थे, जब बाइक पर बैठ उसने बाइक चेक की तो लोग उसका मजाक बनाने लगे और कुछ ने फेसबुक पर शेयर भी कर दी लेकिन उसे कोई फर्क नहीं पड़ा।

फिर मानों चमत्कार हुआ और उसने अपनी जेब से नोटो की गड्डियां निकालनी शुरू की, जो खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही थी। उसने 12 लाख कैश निकाला और शोरूम का मालिक भी एक बारगी चक्कर खाते खाते संभल गया। उसने अपनी ड्रीमबाइक ‘हेर्ले डेविडसन’ खरीदी, उसके साथ सेल्फी ली और शान से बाइकपर बैठकर शोरूम से बाहर निकल गया और वहां मौजूद लोग बस देखते ही रह गए।

No more articles