लड़कियां सावधान, आपके पूर्व सेक्स पार्टनर की तरह हो सकता है आपका होने वाला बच्चा , आपके पूर्व सेक्स पार्टनर की झलक आपके बच्चे के रंग-रूप पर पड़ सकती है। सुनने में ये भले ही थोड़ा अटपटा लगे लेकिन एक रिपोर्ट की मानें तो ऐसा हो सकता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि किसी भी महिला के पूर्व सेक्स पार्टनर की झलक अलग पुरुष के साथ पैदा किए गए बच्चे पर दिख सकती है।

न्यू साउथ वेल्स विश्वविद्यालय के वैज्ञानिकों के द्वारा किए गए एक शोध में ये पाया गया है कि जब एक महिला किसी पुरुष के साथ पहली बार सेक्स संबंध बनाती है तो उस वक्त महिला के अपरिपक्व अंडे शुक्राणु के कुछ अणुओं को अवशोषित कर लेते हैं, जिसका प्रभाव बाद मे दिखता है।

शोध कर रहे वैज्ञानिकों ने बताया कि शोध के दौरान उन्होंने ये पाया है कि कई महिलाओं के पहले बच्चे की शक्ल-सूरत या फिर कद-काठी, उस बच्चे के असली पिता से नहीं मिल रहे बल्कि उस पुरुष से मिल रहे थे जिसके साथ उसकी मां ने शादी के पहले सेक्स संबंध बनाया था। इस शोध को इकोलॉजी जर्नल में छापा गया है। वैज्ञानिकों का मानना है कि इस शोध से कई नए शोध और अनुसंधान को बल मिलेगा।

रिपोर्ट में कहा गया है कि फिर वही महिला जब किसी दूसरे मर्द के साथ बच्चे पैदा करती है तो महिला के अंडों में मौजूद पूर्व सेक्स पार्टनर के शुक्राणु के अंश होने वाले बच्चे के रंग-रूप को प्रभावित कर सकते हैं। ऐसा भी हो सकता है कि होने वाले बच्चे की कद-काठी महिला के पूर्व सेक्स पार्टनर से मिलती हो।

No more articles