60 की उम्र के बाद wild रिश्ते बनाते हैं मर्द, कॉन्डोम का इस्तेमाल भी नहीं करते, स्टडी में खुलासा , सभी डॉक्टर सेक्स के दौरान सुरक्षित यौन संबंध के लिए कॉन्डोम का इस्तेमाल करने की सलाह देते हैं। लेकिन क्या आपको मालूम है कि 60 साल की उम्र बिताने के बाद मर्द कॉन्डोम का इस्तेमाल करना छोड़ देता है। यह बात हम नहीं, बल्की एक सर्वे कह रहा है जिसे डॉक्टर क्रिस्टीन मिलरोड व पोर्टलैंड विश्वविद्यालय के समाजशास्त्र के प्रोफेसर मार्टिन मोंटो ने किया है।

इस अध्ययन में पाया गया कि 59.2 फीसदी बुजुर्ग ऐसे हैं, जो हमेशा सबंध बनाते वक्त कॉन्डोम का इस्तेमाल करना जरूरी नहीं समझते, इसके लिए वो अपने पार्टनर के कहने पर भी आनाकानी करते हैं। वहीं करीब 95 प्रतिशत 60 साल से 84 साल के बुजुर्ग हस्तमैथुन करते वक्त सुरक्षा नहीं बरतते। जबकि 91 फीसदी ओरल सेक्स में सुरक्षा का ध्यान नहीं रखते।

31 प्रतिशत बुजुर्गों ने बताया कि अपने जीवन में वो कई बार यौन संक्रमण का शिकार हुए, जबकि 29.2 प्रतिशत लोगों ने बताया कि वे अपनी पसंदीदा पेड पार्टनर के साथ बार-बार संबंध बनाते हैं। इन बुजुर्ग पुरुषों ने माना कि वो सेक्स के लिए पैसा तो खर्च करते हीं हैं लेकिन एक पार्टनर जो उन्हें ज्यादा आनंद देता है, वो उसके पास बार-बार जाते हैं।

उन्होंने अपने सर्वे में पाया है कि 60 साल से 84 साल तक की उम्र वाले पुरुष बार-बार यौन संबंध बनाने के लिए पैसे खर्च करते हैं। वे ज्यादा से ज्यादा बार अपने पेड-पार्टनर के साथ असुरक्षित यौन संबंध बनाने के इच्छुक रहते हैं। डॉक्टर क्रिस्टीन मिलरोड व पोर्टलैंड विश्वविद्यालय के समाजशास्त्र के प्रोफेसर मार्टिन मोंटो ने 60 से 84 वर्ष की उम्र के बीच के उन 208 बुजुर्गो पर यह सर्वेक्षण किया, जो पैसे देकर यौन सबंध बनाते हैं। इस दौरान उन्हें ये नए अनुभव हुए। मिलरोड ने माना कि जो लोग कहते हैं कि 60 की आयु के बाद पुरुषों में सेक्स की दिलचस्पी नहीं रहती, वो गलत हैं।

 

No more articles