जिन महिलाओं के पुरुष मित्र ज्यादा होते हैं, उन महिलाओं के पार्टनर उनके साथ करते हैं ज्यादा सेक्स, सर्वे , जिन महिलाओं के जितने ज्‍यादा पुरुष मित्र होते हैं उनके पार्टनर उनके साथ उतना ही ज्‍यादा सेक्‍स करते हैं। एक ताजा सर्वे में यह बात सामने आई है। सर्वे में कहा गया है कि पुरुष अपने पार्टनर के पुरुष मित्रों को सेक्‍स राइवल (दुश्‍मन) के तौर पर देखते हैं और पार्टनर के साथ ज्‍यादा से ज्‍यादा सेक्‍स करते हैं, ताकि पार्टनर को खुश रख सकें।

अमेरिका की ओकलैंड यूनिवर्सिटी के प्रमुख शोधकर्ता माइकल फाम के अनुसार, यह मानवीय प्रकृति है कि हम अपने पार्टनर को बार-बार याद दिलाते हैं कि हमारे लिए हमारा पार्टनर कितना मूल्‍यवान है। इसके कारण ही हम लगातार अपने संबंधों को मजबूत करने के लिए पार्टनर को हर लिहाज से ज्‍यादा से ज्‍यादा खुश रखना चाहते हैं।

इस सर्वे में शामिल होने वाले लोगों से शोधकर्ताओं ने कई सवाल किए। उनसे पूछा गया कि उनकी पार्टनर कितनी आकर्षक हैं, उनके पार्टनर के कितने पुरुष मित्र हैं। वे अपने पार्टनर के पुरुष मित्रों को कितना आकर्षक मानते हैं और पिछले एक हफ्ते के दौरान उन्होंाने अपने पार्टनर के साथ कितनी बार सेक्सन किया है। सर्वे में शामिल जिन पुरुषों ने कहा कि उनकी पार्टनर ज्याउदा आकर्षक हैं और लोग उनकी तरफ आकर्षिरत होते हैं, उन्हों्ने अपनी पार्टनर के साथ ज्याकदा बार सेक्सर किया।

पुरुषों को जब लगता है कि उनकी पार्टनर उन्हें  धोखा दे सकती है तो वे ज्या दा सेक्सु करते हैं। यह सर्वे जर्नल ऑफ कॉम्पेंरेटिव साइकोलॉजी में छपा है।उन्‍होंने कहा, अपने पार्टनर से थोड़ी बहुत जलन आपकी सेक्‍स लाइफ के लिए प्रेरणा का काम करती है। इस निष्कर्ष तक पहुंचने के लिए माइकल फाम की टीम के लिए 393 ऐसे पुरुषों का विश्‍लेषण किया जो किसी प्रतिबद्ध रिश्‍ते (जैसे शादी) में हैं।

No more articles