दुनिया का हर इंसान पैसे कमाने की होड़ में भागता ही जा रहा है। कुछ लोगों को अपनी मंज़िल तक पहुँचने में पूरी जिंदगी लग जाती है तो कुछ को छोटी सी उम्र में ही इतना मिल जाता है की उसकी कल्पना करना भी संभव नहीं है।  आज हम आपको ऐसी ही एक हस्ती से मिलवाते हैं जो  दुनिया की सबसे रईस महिला हैं। जी हां एलेक्जेंडरा एंड्रेसन के पास करीब 1.2 अरब डॉलर (80.4 अरब रुपए) की संपत्ति है। एलेक्ज़ेंडरा एंड्रेसन को ये सब अपने धनकुबेर पिता जोहान एंड्रेसन से विरासत में मिला है।

एक इंटरनेशनल अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक उनके पिता ने उनके नाम अपने कारोबार का 42 फीसदी हिस्सा उनके नाम ट्रांसफर कर रखा है। एंड्रेसन परिवार प्राइवेट इंवेस्टमेंट कंपनी ‘फर्ड’ का संचालन करता है।  फोर्ब्स मैगजीन की 2016 के लिए वर्ल्ड बिलियनेयर की सूची में सबसे युवा अरबपति के तौर पर 19 वर्षीय एलेक्ज़ेंडरा को पहला स्थान मिला है। नॉर्वे के सबसे कामयाब घुड़सवारों में से एक एलेक्ज़ेंडरा ने हाल ही में हाईस्कूल से ग्रेजुएट हुई हैं। एलेक्जेंडरा की बहन कैथरीना को फोर्ब्स की सूची में दूसरी सबसे युवा अरबपति के रूप में दर्ज किया गया है।

हालांकि एलेक्ज़ेंडरा को अमीरी विरासत में मिली हुई है। पिता की ओर से उनके पूर्वजों में जे एल टिडेमान्स ने 1849 में टोबेको फैक्ट्री खरीदी थी जो बाद में देश की सबसे बड़ी सिगरेट निर्माता कंपनी बन गई। 2005 में परिवार ने कंपनी को 50 करोड़ डॉलर में बेच दिया। इस पैसे को रियल एस्टेट, सिक्योरिटी, फंडस में लगाया गया। एलेक्ज़ेंडरा को फोर्ब्स मैगजीन की वर्ल्ड बिलियनेयर की सूची में स्थान मिला है। नॉर्वे के सबसे कामयाब घुड़सवारों में से एक एलेक्ज़ेंडरा ने हाल ही में हाईस्कूल से ग्रेजुएट हुई हैं।

 

 

No more articles