वैसे तो सेक्स के लिए पुरुष हमेशा उत्साहित रहते है लेकिन क्या आप जानते है कि जब सेक्स करने की बारी आती है तो उनके मन में कुछ बातों को लेकर हमेशा डर सा बना रहता है। यह डर शारीरिक और मानसिक स्थिति को लेकर होता है। तो आइये जानते हैं सेक्स के दौरान पुरुषों को किन बातों का डर रहता है।

हस्तमैथून से जुड़ा डर- कई सर्वे ये बात साबित कर चुके हैं कि हस्तमैथून का पुरुषों की सेक्स लाइफ पर कोई असर नहीं होता है। अक्सर पुरुषों को लगता है कि बचपन या कम उम्र में उनके द्वारा किया गया हस्तमैथून उनकी वर्तमान सेक्सुअल प्रॉब्लम के लिए जिम्मेदार है।

जल्दी स्खलित होने का डर- पुरुष की कोशिश होती है कि वह अपने फीमेल पार्टनर को पूरी तरह खुश कर पाए, लेकिन इस दौरान उन्हें खुद के चरम सुख तक पहुंचने की भी चिंता होती है। जो उनके जल्दी स्खलित होने से जुड़ी होती है। ऐसा अक्सर देखा जाता है कि जल्द स्खलन सेक्स लाइफ को खराब कर देता है।

पूर्ण सेक्स पार्टनर नहीं होने का डर- अपने फीमेल पार्टनर को असंतुष्ट छोड़ देने का डर मर्दों के मन में सबसे ज्यादा है। इस डर का सीधा संबंध ‘साइज’ से है। जहां महिलाओं को बड़ा साइज पसंद होता है तो वहीं पुरुषों को अपनी पार्टनर को चरम सुख देने में असफल रहने का डर हमेशा लगा रहता है।

पोर्न फिल्मों का असर- पुरुष अक्सर सेक्स के बारे में जानकारी जुटाने के लिए पॉर्न फिल्में देखते हैं। वह पॉर्न फिल्मों में दिखाए गए एक्ट को अपने पार्टनर के साथ दोहराने की कोशिश करते हैं और कई बार इसमें सफल न होने पर ये सोचकर निराश हो जाते हैं कि उनमें कुछ कमी है।

पार्टनर के प्रेग्नेंट नहीं होने का डर- पुरुष को इस बात का सबसे ज्यादा डर सताता है कि उसकी फीमेल पार्टनर प्रेग्नेंट हो पाएगी या नहीं। ये डर पुरुषों के सेक्सुअल परफॉर्मेंस पर असर डालता है।

No more articles