ये अनोखा ब्लैंकेट डूबते हुए व्यक्ति को बचाएगा। जी हां, आपने सही सुना है। डूबने वाली स्थिति में लोगों के हाथ पैर फूल जाते हैं। ऐसी स्थिति में लोगों को गाइड करने के लिए चीन की ज़ीजियांग यूनिर्वसिटी ने एक अनोखा ब्लैंकेट बनाया है जिससे डूबते हुए व्यक्ति को बचाया जा सकता है।

ये अनोखा ब्लैंकेट डूबते हुए व्यक्ति को बचाएगा। जी हां, आपने सही सुना है। डूबने वाली स्थिति में लोगों के हाथ पैर फूल जाते हैं। ऐसी स्थिति में लोगों को गाइड करने के लिए चीन की ज़ीजियांग यूनिर्वसिटी ने एक अनोखा ब्लैंकेट बनाया है जिससे डूबते हुए व्यक्ति को बचाया जा सकता है।  इस ब्लैंकेट में डूबे हुए व्यक्ति को बचाने के लिए सारे निर्देश दिए हैं।  इसमें इतने विस्तार से सारी जानकारी और निर्देश दिए गए हैं कि अगर किसी को जानकारी न भी हो वो भी किसी डूबे हुए व्यक्ति को बचा सकता है।इस ब्लैंकेट के कॉन्सेप्ट और डिज़ाइन के लिए साल 2014 में इसे रैड डॉट अवॉर्ड भी मिल चुका है।

इस ब्लैंकेट में डूबे हुए व्यक्ति को बचाने के लिए सारे निर्देश दिए हैं। इसमें इतने विस्तार से सारी जानकारी और निर्देश दिए गए हैं कि अगर किसी को जानकारी न भी हो वो भी किसी डूबे हुए व्यक्ति को बचा सकता है।इस ब्लैंकेट के कॉन्सेप्ट और डिज़ाइन के लिए साल 2014 में इसे रैड डॉट अवॉर्ड भी मिल चुका है।

No more articles