इस जगह कोई भी मर नहीं सकता, जानिए क्यों, वीडियो

इस जगह कोई भी मर नहीं सकता, जानिए क्यों, वीडियो , दुनिया की कोई ऐसी जगह नहीं है, जहां मौत को टाला जा सके, लेकिन बता दें अब ये बात झूठ साबित होने वाली है। कारण है कि दुनिया में एक ऐसी जगह ढूंढ निकाली गई है जहां मरना मना है। जी हां, ये बिल्‍कुल सच है।

इस जगह कोई भी मर नहीं सकता, जानिए क्यों, वीडियो

ये है नार्वे का लॉन्‍गेयरबेन शहर। ये शहर अपनी खासियतों के चलते जबरदस्‍त तरीके से चर्चा में है। ये दुनिया के सबसे उत्‍तरी छोर पर बसा हुआ है। इस शहर की आबादी 2000 के करीब बताई जा रही है। बताया गया है कि स्‍वाबलार्ड आइलैंड का ये एक अकेला ऐसा शहर है, जहां सबसे ज्‍यादा ठंड पड़ती है। जमने वाली ठंड के बावजूद लोग यहां रहते हैं।

यहां सड़कों को किसी नाम से जानते ही नहीं है। इनको नंबर्स से जाना जाता है। आने-जाने जैसे कामों के लिए यहां सिर्फ एक साधन है। वो है स्‍नो स्‍कूटर। अब सवाल उठता है कि यहां अगर कोई बीमार हो या मौत के करीब हो तो क्‍या किया जाता है। उन्‍हें शिप या प्‍लेन से नार्वे में ले जा जाता है। इसके पीछे भी एक कारण है और वो ये कि यहां एक बहुत छोटा सा कब्रिस्‍तान है। इसके बावजूद बीते 70 सालों में यहां कोई दफनाया नहीं गया। ऐसा इसलिए क्‍योंकि उससे पहले  यहां दफनाई गईं लाशें अब तक जमीन में घुली नहीं हैं। जमने वाली ठंड के चलते लाशें यहां खराब ही नहीं होतीं।

1 2
No more articles