सील ने बच्ची का किया शिकार, लेकिन मौके पर पापा ने किया ऐसा काम कि , समुद्र किनारे बैठकर तैरते जीवों को ब्रेड के टुकड़े खिलाना एक बच्ची को महंगा पड़ गया। जरा सा ध्यान चूकने पर समुद्र के पानी में से निकले सील (सी लॉयन) ने बच्ची के कपड़े मुंह में भरकर खींच लिया। सील उसे गहरे पानी में ले जाती, इससे पहले ही परिचित युवक ने तुरंत पानी में कूदकर उसकी जान बचा ली। पानी में निकली बच्ची काफी देर तक सदमे में रही। यह वाकया कनाडा के वेंकुवर स्थित स्टीवेस्टेन फिशरमैन गोदी का है।

जब उन्होंने इसे यूट्यूब पर डाला, तबसे अब तक इसे 8,46,000 लोग देख चुके हैं। डरपोक होती हैं सीलनॉर्थ वेल्स स्थित एंगलेसी सी जू एक्वेरियम के निदेशक फ्रैंकी होब्रो के मुताबिक, मजबूत जब़ड़े वाली सील बहुत ताकतवर जीव होती है। इनके दांत अल्सेसियन कुत्तों या भालू की तरह होते हैं।

सील बेहद समझदार प्राणी मानी जाती हैं। आम तौर पर माना जाता है कि ये स्वभाव से डरपोक होती हैं। समुद्री जीवों को पालतू मानने के बजाय जंगली जानवर मानना चाहिए। संभवतः सील मछली की तलाश में समुद्र में घूम रही थी। जब उसे भोजन नहीं मिला, तो बच्ची के सफेद पहनावे को भोजन समझ झपट्टा मार दिया।

यहां अमूमन पर्यटक समुद्र में मछलियों को दाना डालने आते हैं। शनिवार को भी कई पर्यटक आए थे और मछलियों को बे्रड के टुकड़े डाल रहे थे। हादसे की शिकार हुई मासूम बच्ची भी सील के किनारे आने का आनंद लेती दिखाई दे रही है। एकाएक सील द्वारा बच्ची को खींचे जाने से वहां मौजूद पर्यटक भौचक रह गए। इस घटनाक्रम को वहीं मौजूद मिशेल फुजीवारा नामक व्यक्ति ने अपने मोबाइल कैमरे में कैद किया।

No more articles