किसी भी देश के राजा को एक अच्छा शासक बनने के लिए क्या कुछ नहीं करना पड़ता है लेकिन नीदरलैंड के प्रिंस ने कुछ कर दिया है की उनकी पत्नी भी हैरान रह गई।

दरअसल नीदरलैंड के प्रिंस ‘विलियम एलेक्जेंडर’ ने 20 सालों तक एक बहुत बड़ा राज छिपा कर रखा था। ये राज किसी को नहीं पता था, यहां तक उनकी पत्नी को भी। 20 सालों तक वो अपने देश के बाहर कुछ और सिलसिले में जाते रहे, जिसकी भनक तक लोगों को नहीं लगी। इस राज को जानने के बाद लोग हैरत में पड़ गए कि एक प्रिंस ऐसा कैसे कर सकता है। यहां तक कि उनकी पत्नी मैक्जिमा को भी ये चौंकाने वाला सच पता नहीं था।
ये राजा 20 सालों से अपनी पत्नी से छुपकर करता था ऐसा काम, जानकर हैरान हो जाएंगे!

नीदरलैंड का ये राजा दो बच्चों के पिता है, बच्चों को भी पापा ने नहीं बताया कि वो दूसरे देश में कौन सा पेशा कर रहे हैं। 20 सालों बाद बेटे का बर्थडे के दिन ये राज खुला और सब हैरान रह गए। किसी को यकीन नहीं हो रहा था कि कुछ ऐसा भी हो सकता है। दरअसल 20 सालों से एलेक्जेंडर ‘केएलएम फ्लाइट’ के पायलट के रूप में काम कर रहे थे। उनका ये सच दुनिया के लिए हैरान करने वाला था।

हालांकि वो पायलट के तौर पर पार्ट टाइम जॉब कर रहे थे। उन्होंने अपने एक इंटरव्यू के दौरान खुलासा किया कि ‘ये काम वो अपनी शौक पूरा करने के लिए करते हैं’। जब लोगों ने पूछा कि ये पेशा आपकी राजसी ठाट बाट पर कोई असर नहीं डाला? तो उन्होंने जवाब दिया की राजपाठ से ज्यादा जरूरी है उनका शौक पूरा करना था और इसलिए उन्होने ये जॉब की।

No more articles