नौकरी से तबाह हो सकती है सेक्स लाइफ! जिंदगी की भागदौड़ में लोगों की सेहत के साथ उनका संभोग जीवन भी प्रभावित हो रहा है। नौकरियों में जिस तरह से काम का प्रेशर, डेडलाइन, प्रोजेक्ट, ओवरटाइम और एक-दूजे को पछाड़ने की होड़ मची है उसे उनकी संभोग जीवन पर बहुत असर पढ़ता है।

इसे भी पढ़िए- आपकी चाल बताती है आपकी सेक्स लाइफ कैसी है?

हाल ही में शादी शुदा लोगों पर एक सर्वे हुआ है जिसमें लोगों से उनकी शारीरिक इच्छाओं के बारे में पूछा गया था। भारत के छोटे-बड़े शहरों के लगभग 2890 नौकरीपेशा दंपत्तियों से संभोग के बारे में चर्चा की गई और उनमें यह चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं कि अधिकांश अपने साथी को संभोग संबंधी साथ नहीं दे पा रहे हैं इस वजह से चोरी-छुपे पोर्न देखकर काम चलाते हैं।

इसे भी पढ़िए- अगर आप मोटे हैं तो भूल जाइये ऑर्गेज़्म! सेक्स लाइफ तबाह कर देगा मोटापा

इनमें से 82 प्रतिशत ने माना कि वे अपने मोबाइल में इस तरह की सामग्री एक ना एक बार देख चुके हैं। 70 प्रतिशत ने माना कि वे हफ्ते तो छोड़ दीजिए, महीने में एक बार ही संभोग कर पाते हैं। 72 प्रतिशत ने माना कि इसके लिए उनकी लाइफ स्टाइल जिम्मेदार है।

इसे भी पढ़िए- तेज म्यूजिक से सुधरती है सेक्स लाइफ

आजकल महिलाएं भी नौकरियां करने लगी है। एक तरफ महिलाएं दिन में नौकरियां करती है वहीं घर आके उन्हें घर का काम भी करना पढ़ता है जिसकी वजह से वह और थक जाती है। ऑफिस में काम करने के चक्कर में लोगों की एनर्जी खत्म हो जाती है जिसकी वजह से वह अपने पार्टनर के साथ संभोग भी नहीं कर पाते। यह दिक्कत पुरुषों और महिलाओं दोनों के साथ है।

No more articles