72 हूरों से मिलाने के लिए यहां पर मिलता है जन्नत का पासपोर्ट , इस्‍लामिक आतंकवादी संगठन ‘आईएसआईएस’ कितना खूंखार है, यह हम सभी जानते हैं। सीरिया और ईराक में इस आतंकी संगठन ने काफी तबाही मचाई है। सीरिया सहित अन्‍य देशों की आर्मी इन आतंकियों के सफाये में लगी है। अभी बीते दिनों सीरियन डिफेंस फोर्स ने रक्‍का में आईएसआईएस के कई ठिकानों पर छापा मारा था। छानबीन में उन्‍हें एक ऐसी चीज मिली जिसे देख हर कोई हैरान रह गया। दरअसल इन आतंकियों के आकाओं ने अपने लड़ाकों के लिए ‘स्‍वर्ग का पासपोर्ट’ बनवाया है। गहरे हरे रंग के इस पासपोर्ट में अरबी और इंग्‍लिश में लिखा है। यह सभी लड़ाकों को बांटा जाता था।

‘स्वर्ग का पासपोर्ट’ बनाना इन आतंकियों की बेवकूफी का एक नमूना है। जिसमें कई लोग फंस जाते हैं। आईएसआईएस की तरफ से लड़ने वाले आतंकियों को यह बात सच लगने लगती है। और वह अपने धर्म और इस्लाईम के नाम पर लोगों क हत्याकएं करने लगते हैं। अभी हाल ही में इन आतंकियों ने बगदाद की एक आईसक्रीम पार्लर में विस्फोेट किया। जिसमें 15 लोगों की मौत हो गई जबकि 50 घायल हो गए।

आईएसआईएस की नींव ही इस बात पर पड़ी थी, कि ये लोग नवयुवकों का ब्रेनवॉश कर उन्‍हें आतंक की दुनिया में शामिल करते थे। पहले तो इन्‍हें जिहादी बनने की ट्रेनिंग दी जाती थी और मरने पर स्‍वर्ग में हूरें मिलने का झांसा दिया जाता था। लड़ाकों को अपने आकाओं की बात पर यकीन हो जाता था और यह मरने-मारने पर उतारु हो जाते हैं।

No more articles