पूरी दुनिया में पुलिस या सेना की नौकरी पाने के लिए लड़के एवं लड़कियों को अच्छी ख़ासी ट्रेनिंग से गुजरना पड़ता है। लेकिन एक देश ऐसा है जहां पुलिस में भर्ती होने के लिए महिलाओं को एक बड़े ही बकवास टेस्ट से गुजरना पड़ता है। दरअसल यहां लड़कियों को पुलिस में जाने के लिए अपनी वर्जिनिटी टेस्ट से होकर गुजरना पड़ता है। इस पूरे टेस्ट की सबसे अजीब बात यह है कि इंटरव्यू के दौरान पुरुष ही वहां मौजूद होते हैं और वे ही उनकी वर्जिनिटी टेस्ट करते हैं। इंटरव्‍यू के दौरान महिलाओं को अपनी खूबसूरती का प्रदर्शन करना पड़ता है ताकि वह पुलिस में भर्ती हो सकें।

यह टेस्ट इंडोनेशिया में किया जाता है जिसे टू फिंगर से किया जाता है। इसके अलावा महिला उम्मीदवारों को सेलेक्शन कमिटी के सामने अपनी खूबसूरती का प्रदर्शन भी करना पड़ता है। खास बात ये है कि इस कमिटी में सिर्फ मर्द ही होते हैं।

बताया जाता है कि जज इस दौरान उन लड़कियों का ही चयन करते हैं जो सुंदर दिखती हैं। बता दें कि इंडोनेशिया की मॉडर्न पुलिस फोर्स देश की आजादी के बाद 1946 में बनी थी। लगभग 20 साल बाद 1966 में पुलिस को मिलिट्री के अधीन कर दिया गया। 1999 में प्रेसिडेंट सुहार्तो के इस्तीफे के बाद दोबारा पुलिस फोर्स को ऑटोनोमी मिली।

No more articles