अमेरीका में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसने सभी को चकित कर दिया है। दरअसल एक महिला जिसने अपने बॉयफ्रेंड की हत्या कर दी और जज उसे सजा देने के बजाय रिहा कर देना चाहते हैं। शायद अपने आप में यह पहला ऐसा मामला है जिसमें कोर्ट ने हत्यारोपी के अन्य पहलुओं पर भी ध्यान दिया है।

ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी में मेडिकल की छात्रा लवीनिया वुडवर्ड्स को अपने बॉयफ्रेंड के क़त्ल के आरोप में गिरफ्तार किया गया था और उसपर हत्या के आरोप भी तय किये गए थे लेकिन अब कोर्ट लवीनिया वुडवर्ड्स को मर्डर के आरोप से बरी करने की तैयारी में है। वो भी सिर्फ इसलिए ताकि उसका हार्ट सर्जन का करियर न खराब हो।

आपको बता दें, लावीनिया ने अपने ब्वॉयफ्रेंड की चाकुओं के कई वार कर जान ले ली थी। मामले की सुनवाई के दौरान उसने मर्डर के आरोपों को भी स्वीकार कर लिया था। अब इस मामले में सजा का एलान 25 सितंबर को होगा। 24 साल की लवीनिया वुडवर्ड ड्रग एडिक्टेड थी और उसकी उसके बॉयफ्रेंड के मुलाक़ात सोशल साइट के जरिये हुई थी। ऑक्सफोर्ड के क्रिस्ट चर्च कॉलेज में 30 सिंतबर को ड्रिंक्स और ड्रग्स के डोज के बाद दोनों के बीच झगड़ा हुआ। इसके बाद लवीनिया बेकाबू हो गई और उसने ब्रेड नाइफ से ब्वॉयफ्रेंड की जान ले ली।

कोर्ट में मामले की सुनवाई के दौरान जज इयान प्रिंगल ने कहा कि इस अपराध के लिए सामान्य तौर पर जेल की सजा है। लेकिन हमें इसके दूसरे पहलुओं को भी देखना होगा। जज ने कहा कि अगर इसे सजा दी जाती है तो इस एकस्ट्राऑर्डिनरी लड़की को मनमुताबिक प्रोफेशन का हिस्सा बनने का मौका नहीं मिल पाएगा, ऐसे में उसे सजा नहीं दी जा सकती। लड़की की ओर से बचाव पक्ष के वकील जेम्स स्टरमैन क्यूसी ने कहा कि वो ड्रग्स एडिक्ट थी और पिछले ब्वॉयफ्रेंड से हिंसा की भी शिकार रह चुकी है। ऐसे में उन्हें राहत मिलनी चाहिए।

No more articles