अगर आप भी अपने आॅफिस में किसी के प्यार में पड़ गए हैं और नही चाहते की आपके प्यार की खबर किसी को भी लगे तो याद रखे ये बातें।

जैसा की आप सब जानते हैं की लोगों के दिन के कम से कम आठ-दस घंटे आफिस में बीतते हैं। ऐसे में काम करते-करते कोई आपको भा जाए तो कोई बड़ी बात नहीं। रोमांस करना बुरा भी नहीं है। मगर ये हरकतें न करें। नहीं तो बन जाएंगे गॉसिप का पात्र।

काम के घंटों के दौरान न करें रोमांस- ऑफिस के घंटों में रोमांस करने से आपकी छवि बिगड़ेगी। आपके काम पर असर पड़ेगा। बॉस को अगर भनक लग गई आपकी खैर नहीं। आपकी प्रोफेसनल छवि खराब होगी।

1. आफिस से न निकलें साथ-साथ- दफ्तर में रोमांस चल रहा है तो ध्यान रहे, कभी साथ-साथ न निकलें। साथ ही एक दूसरे से मिलने की जगह भी ऑफिस से दूर तय करें। तय जगह पर कभी साथ-साथ न जाएं। क्योंकि ऑफिस के किसी व्यक्ति ने आपको देख लिया तो ऑफिस में गॉसिप होगी।

2. ऑफिस में न दिखाएं ज्यादा करीबी-कोशिश करें ऑफिस में आप उनके साथ ज्यादा करीबी न दिखाएं। अलग से तवज्जों न दें। दूसरे सहकर्मियों जैसा ही व्यवहार करें। कहीं आप गॉसिप की वजह न बन जाएं-अपने रिश्ते के बारे में ऑफिस में चर्चा न करें। इससे आप दोनों के रिश्ते  को लेकर लोग गॉसिप करेंगे। लड़कियों को गॉसिप बनना बिल्कुल पसंद नहीं होता।

3. आफिस के ई-मेल का इस्तेमाल कभी भी न करें-ऑफिस की ई-मेल का इस्तेमाल निजी बातचीत के लिए न करें। क्योंकि ऑफिस की मेले लीक होने के बहुत ज्यादा आसार होते हैं।

4. ओवर स्मार्टनेस न दिखाएं-ऑफिस में कई बार आप अपने पार्टनर को इंप्रेस करने के लिए हड़बड़ी में कुछ अजीब हरकतें कर बैठते हैं। जैसे-ऑफिस की कैंटीन में उसका बिल दे देना। लंच का समय होते ही उसकी कुर्सी के करीब पहुंच जाना।

No more articles