अक्सर यह कहवात सुनी ही होगी की अपनी गली में कुत्ता भी शेर होता है। यह बात सोलह आने सच है। क्योंकि जंगल का राजा होने के बावजूद भी कई बार शेर जंगल के अन्य जानवरों से खौफ खाता है। इसी कहावत को दर्शाता हुआ एक वीडियो आजकल सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें एक कुत्ते की गुर्राहट सुनकर भालू के तोते उड़ गए।

तेजी से वायरल हो रहा ये वीडियो वाशिंगटन का है। जहां एक पालतू कुत्ते का सामना होता है भालू से। जंगल से भटक कर रिहाइशी इलाके में पहुंचे भालू को देखते ही कुत्ता गुर्राते हुए भालू के सामने पहुंच जाता है। दोनों की नजरे मिलती है कुत्ते की गुर्राहट को देखकर भालू को एहसास हो जाता है कि वो जिस गली में खड़ा है वहां उसका सामना कुत्ते से नहीं बल्कि शेर से हुआ है।

वीडियो में साफ दिख रहा है कि भालू कई बार कोशिश करता है कि वो दहलीज लांघ जाए लेकिन इस कुत्ते के इरादे सीमेंट से भी ज्यादा मजबूत थे लिहाजा भालू को अपने कदम बार-बार पीछे करने लगे। भालू तो पीछे चला गया लेकिन वो मन ही मन जरूर मान रहा होगा कि किसी ने सही ही कहा है कि अपनी गली में कुत्ता भी शेर होता है। इस पूरे वीडियो को कुत्ते की मालकिन इम्मा ने अपने मोबाइल से कैद किया है।

No more articles