अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने पूरे 8 साल तक राज किया। इस दौरान वे अब तक के सबसे लोकप्रिय राष्ट्रपति के रूप में जाने गए जिन्होने अमेरिका के हर एक शख्स को समानता की दृष्टि से देखा। उन्होने कई रियलिटी शोज़ में हिस्सा भी लिया जिनमें डिस्कवरी चैनल पर प्रसारित होने वाले‘मैन Vs वाइल्ड’ प्रोग्राम में बियर ग्रिल्स के साथ नज़र आए वो इस रिऐलिटी शो में हिस्सा लेने वाले किसी भी देश के पहले राष्ट्रपति बन गए हैं।

‘रनिंग वाइल्ड विद बियर ग्रिल्स इन अलास्कन वाइल्डरनेस रखा गया है। अलास्का के इस अडवेंचर के दौरान बियर ग्रिल्स ने ओबामा के साथ अपनी तस्वीर को सोशल मीडिया पर भी शेयर किया। स्टार बियर ग्रिल्स ने एक स्पेशल ऐपिसोड के लिए प्रेजिडेंट ओबामा को जोड़ीदार बनाया है। दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका के राष्ट्रपति ओबामा ने वहां के एक मशहूर ‘सरवाइवल रिऐलिटी शो’ में हिस्सा लेने के लिए ऐसा किया।

बियर ग्रिल्स ने ट्विटर पर एक तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा है,की ‘प्यार हमेशा बचाता है, हमेशा भरोसा बढ़ाता है, हमेशा उम्मीद जगाता है और हमेशा दृढ़ रहता है। ओबामा ने बियर ग्रिल्स के साथ प्रार्थना भी की। ओबामा ने भी अपने वाइट हाउस के इंस्टाग्राम हैंडल से तस्वीरों की सीरीज पोस्ट की, जिसमें बियर के साथ सेल्फी भी शामिल है। ओबामा ने अडवेंचरर बियर ग्रिल्स को लेकर चुटकी भी ली। उन्होंने लिखा, ‘खुश हूं कि यह वही बियर हैं जिनसे मैं पार्क में मिल चुका हूं।

‘मैन Vs वाइल्ड’ शो के एक खास ऐपिसोड के लिए बराक ओबामा के साथ शूटिंग अलास्का के देनाली पहाड़ों के ऐग्जिट ग्लेशियर में की गयी थी। उन्होंने इस खास प्रोग्राम से मिले अनुभव के बारे में बताया है और उन्होंने इसे अपनी जिंदगी का सबसे शानदार लम्हा बताया है।

No more articles