जूता पॉलिश करके कमाता है 18 लाख हर महीने, आपकी सेलरी क्या है? , कहा जाता है जैसा काम वैसी कमाई लेकिन क्या आप सोच सकते हैं कि जूता पॉलिश करके कोई हर महीने 18 लाख रुपये कमाये जा सकते है।
वार्ड का कहना है कि  ‘मछली पकडऩे के लिए आप क्या करेंगे? चारा ही डालेंगे न? मैं भी वही कर रहा हूं। मैं यहां से गुजरने वाले लोगों को चुटकुले सुनाता हूं, उनके साथ हंसता हूं और उन्हें साफ जूते पहनने के लिए प्रेरित करता हूं और वे मेरे पास खिंचे चले आते हैं।’
इस तरह वार्ड एकदिन में करीब 900 डॉलर काम लेते हैं जो कि भारतीय मुद्रा में 60,000 रुपए होते हैं। वार्ड पहले एक फोटो लैब में काम करते थे जहां ज्यादा पैसे नही मिलते थे। अपने दोस्त को देख कर उसने अपना पैसा बदल लिया और जूते पॉलिश करने लगा।
वार्ड का कहना है कि वह अपने काम और कमाई से बेहदर खुश है। अमेरिका के मनहट्टन शहर में डॉन वार्ड नाम के एक शख्स का दावा है कि वह जूते पॉलिश कर हर महीने करीब 18 लाख रुपये कमा लेता है। डॉन वार्ड रोज अपनी ओपन दुकान के सामने से गुजरने वाले लोगों को उनके गंदे जूतों की ओर इशारा कर शर्मिंदा करता है और वे उससे जूते साफ करवाने के लिए चले आते हैं।
No more articles