दुनिया के सबसे खतरनाक एयरपोर्ट, जहां एक चूक मौत को दावत देती है

दुनिया के सबसे खतरनाक एयरपोर्ट, जहां एक चूक मौत को दावत देती है,  आमतौर पर दुनिया में ऐसी कई जगह है जो बेहद खतरनाक, चुनौतीपूर्ण और अद्भुत है, लेकिन क्या आपको पता है कि दुनिया में कुछ हवाई अड्डे इतने खतरनाक भी है जहां हवाई जहाज को उतारना किसी चुनौती से कम नही है। आज हम आपको ऐसे ही हवाई अड्डों के बारे में बताने जा रहे है जहां टेकऑफ करना बेहद खतरनाक है।

दुनिया के सबसे खतरनाक एयरपोर्ट, जहां एक चूक मौत को दावत देती है

दुनिया के खतरनाक हवाई अड्डों में से एक है गुस्ताफ III हवाई अड्डा, जो एक सार्वजनिक हवाई अड्डा है। यह कैरेबियन द्वीप पर सेंट जीन गांव में है। ढ़लान पर बने होने के कारण टेकऑफ के लिए यह हवाई अड्डा किसी चुनौती से कम नही है। प्रिंस जुलियाना हवाई अड्डा कैरेबियन द्वीप का ही मुख्य हवाई अड्डा है और यहां हवाई जहाज को उतारना मतलब मौत को चुनौती देना है।

इस वीडियो को देखने के लिए अगली स्लाइड पर क्लिक करें

 

नेपाल का तेनजिंग हिलेरी हवाई अड्डा कहने को दुसरे हवाई अड्डा के मुकाबले छोटा है लेकिन इसे दुनिया के सबसे खतरनाक हवाई अड्डा की सूची में शामिल किया गया है। जिब्राल्टर अन्तराष्ट्रीय हवाईअड्डा ब्रिटिश शासित प्रदेश जिब्राल्टर में है जो यूनाइटेड किंगडम के रक्षा मंत्रालय के अंर्तगत कार्य करता है। इस हवाई अड्डे को भी दुनिया के सबसे खतरनाक और चुनौतीपूर्ण हवाई अड्डों की सूची में शामिल किया गया है। इन सबके अलावा ऐसे कई और भी हवाई अड्डे है जिनके बारे में आपको ये वीडियो देखकर ही पता चल सकेगा।

No more articles