इन देशो मे भिखारियों को मिलता है मोटा पैकेज। क्या भीख मांगने के लिए भी वेकेंसी निकलती है। क्या सौतन की पिटाई के लिए भी लड़कियों की भरती की जाती है। इन अजीब नौकरियों के बारे में जानकर आप चौंक उठेंगे की ऐसा भी होता हैं क्या

दुबई में भिखारी – क्या सड़क पर भीख मांगना भी कोई नौकरी हो सकती है? लेकिन यही सच है। हाल ही में हुए एक सर्वे के अनुसार दुबई में प्रत्येक भिखारी की मासिक सैलेरी करीब 50 लाख रुपये है। लोग इस पर अचंभा करते हैं लेकिन कुछ भिखारी गैंग अपने भिखारियों को मोटा पैकेज देते हैं।

मिस्ट्रेस फाइटर – अगर पति पत्नी के बीच कोई तीसरा आ गया तो ये लड़कियां और लड़के उस तीसरे शख्स को पति पत्नी की जिंदगी से बाहर करते हैं। इस काम को करने वाले फाइटर्स को प्रति माह करीब 10 लाख रुपये मिलते हैं।

चूजे का जेंडर पता करना – क्या आपको पता है कि चूजों का जेंडर पता करने के लिए भी एक अलग नौकरी होती है। ये लोग पता करते है कि चूजा नर है या मादा। इसके लिए वार्षिक तौर पर करीब 40 लाख रुपये की सैलेरी मिलती है।

बाहों में लेने वाला – आप किसी की बाहों में आना चाहते हैं लेकिन आपको कोई बाहों में लेने वाला आपके पास मौजूद नहीं है तो परेशान मत होइए। अब बाहों में लेने वालों के लिए भी एक अलग नौकरी है। न्यूयॉर्क में इस तरह की नौकरी काफी प्रचलित है। इसमें प्रति घंटे में 5 हजार रुपये मिलते हैं। इन्हें ‘प्रोफेशनल हगर’ बोलते हैं।

सबवे पुशर – जापान के ज्यादातर सबवे में लोगों को कुछ अजीबोगरीब नौकरी का अवसर मिलता है। इसे ‘सबवे पुशर’ कहते हैं। व्यस्त समय में सबवे में जब लोगों की भीड़ जम जाती है तो ये लोगों को धक्का मार मारकर बाहर निकालते हैं। इसके लिए उन्हे अच्छी खासी रकम दी जाती है।

No more articles