दिनभर थक हार कर हर कोई चाहता है चैन की नींद जिसमें सबसे अहम रोल होता है तकिया का लेकिन सोचिए अगर तकिये की कीमत रुपए में ना होकर लाखों में हो तो क्या कहेंगे? जी हां एक ऐसे तकिये का ईजाद किया गया है जिसकी कीमत रुपयों में नहीं है और ना ही हजारो में है इसकी कीमत लाखों में है।
यह दुनिया का सबसे महंगा तकिया है जो नीलम, सोने और हीरे से जड़ा हुआ है। इसे नीदरलैंड के फीजियो थैरेपिस्ट ‘थिज्स वैंडर हिल्स्ट’ ने 15 सालों की कड़ी मेहनत और रिसर्च के बाद बनाया है। इसकी कीमत 57,000 डॉलर यानी करीब 36 लाख रुपए हैं। ऐसा तकिया न आपने देखा होगा न ही कभी इसके बारे में सुना होगा।

हिल्स्ट का दावा है कि इसके इस्तमाल से मरीज की नींद संबंधी बीमारियां दूर हो जाएंगी। इसे मल्बरी सिल्क, मिस्त्र के कॉटन और 24 कैरट गोल्ड फैब्रिक से बनाया गया है। इसमें लगा फोम रोबोटिक मिलिंग मशीन का है। इसकी जिप में 4 हीरे और एक नीलम लगा है। इसे एक मशहूर अंतरराष्ट्रीय ब्रैंड के बॉक्स में रखा गया है।

इस तकिए को दुबई के ट्रेड सेंटर में होने वाले ‘इंडेक्स डिजाइन सीरीज’ में 22 मई से 25 मई के बीच डिस्प्ले किया जाएगा। इसे लगा के सोने वालों को बेहद आराम महसूस होगा और इसके साथ ही नींद न आने वाली समस्या से भी निजात मिलेगा। तो अगर आपको भी नींद नहीं आने की बीमारी है तो आप भी ये तकिया ट्राई कर सकते हैं लेकिन इसके बाद आपको नींद आती है या नहीं ये देखने वाली बात है।

No more articles