पति को नही चाहिए था बच्चा इसलिए जबरन करवा दिया अपनी पत्नी का गर्भपात, लेकिन इसके लिए जो तरीका इस दंरीदे ने उठाया वो बेहद ही दिल दहला देने वाला है।

घटना पंजाब के लुधियाना की है। जगरांव के गांव जंडी में ससुराल वालों की बेटी से नफरत विवाहिता की जिंदगी पर भारी पड़ गई। पत्नी गर्भ में लड़की होने की बात पर भड़के पति ने अपने भाई के साथ मिलकर पत्नी का गर्भपात कर दिया। इससे महिला और गर्भ में पल रहे बच्चे की मौत हो गई। दोनों की मौत होने से घबराए भाइयों ने लाश फ्रिज में रख दी।

उधर, पत्नी का गर्भपात कराने वाले पति को पुलिस ने भाई समेत गिरफ्तार कर लिया है। घटना में गर्भस्थ शिशु और मां दोनों की मौत हो गई थी। आरोप है कि गर्भ में कन्या भ्रूण होने का पता चलने पर आरोपी ने अपने भाई के साथ मिलकर पत्नी को दवा खिलाकर गर्भपात कराने की कोशिश की थी।

पुलिस के अनुसार गांव जंडी निवासी रविंदर सिंह ने अपने भाई मनविंदर सिंह के साथ मिलकर पत्नी मनजीत कौर का गर्भपात कराने की कोशिश की थी। इस कोशिश के तहत उसने पत्नी को कोई दवा दी।

इससे मनजीत कौर के गर्भ में पल रहे गर्भस्थ शिशु की मौत हो गई। थाना सिंधवा बेट के प्रभारी परमजीत सिंह ने कहा कि मामले में काबू किए गए रविंदर सिंह और उसके बड़े भाई मनविंदर सिंह ने कबूल किया है कि  मनजीत कौर के गर्भ में कन्याभ्रूण होने की पुष्टि होने पर उन्होंने गर्भपात कराना चाहा। इसके लिए दी गई दवा खाने के बाद मनजीत कौर की तबीयत बिगड़ गई।

तब दोनों भाइयों ने गर्भपात कराने के लिए मनजीत कौर के पेट पर दबाव डाला। इस दौरान रक्तस्राव ज्यादा होने के कारण मनजीत कौर और उसके गर्भस्थ शिशु दोनों की मौत हो गई। पुलिस का कहना है कि बुधवार को दोनों आरोपियों को अदालत में पेश कर उन्हें रिमांड पर लेने की कोशिश की जाएगी, ताकि केस की सारी परतें खुल सकें।

No more articles