प्यार पाने के लिए लोग क्या क्या नहीं करते। लेकिन आपको आपके लिए जीवन साथी ना मिले तो जिंदगी अधूरी सी लगती है। लाइफ में पार्टनर की भी अपनी ही अहमियत है। और कोई अगर इसमें फेल हो जाए तो वह किसी भी हद तक जा सकता है। कुछ ऐसा ही चीन में भी देखने को मिला। यहां प्यार में फेल होने के बाद एक इंजीनियर ने रोबोट से शादी कर ली। उसने बहुत कोशिश की लेकिन वह अपने लिए पार्टनर ढूंढने में नाकामयाब रहा तो उसने रोबोट से शादी करने का फैसला किया।

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस एक्सपर्ट झेंग जीयजीय चीन के झेजियांग प्रांत में रहते हैं। वह रोबोट बनाते व डिजाइन करते है। पिछले साल उन्होंने एक फीमेल रोबोट बनाया था। जिसका नाम यिंगिंग रखा। यह फीमेल रोबोट चाइनीज अक्षरों और तस्वीरों को पहचानने में सक्षम है। इसके अलावा यह चीनी भाषा के कुछ आसान शब्दों को बोल भी सकती है।

चीनी मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार बीते शुक्रवार को ज़ेंग ने चीनी रीति-रिवाज के साथ रोबोट से शादी रचाई। झेंग के मां और उनके दोस्त इस शादी के गवाह बने। शादी समारोह के दौरान फीमेल रोबोट यिंगिंग ने ब्लैक कलर का सूट पहना हुआ था और उसका सिर लाल रंग के स्कार्फ से कवर था।

झेंग के एक दोस्त ने बताया कि गर्लफ्रेंड नहीं मिलने से वह हताश हो गया था। जिसके बाद उसने रोबोट से शादी का फैसला किया। रिपोर्ट के मुताबिक झेंग अपनी रोबोट वाइफ को अपग्रेड करने की तैयारी कर रहा है। ताकि वह चल सके और घर के काम-काज में भी उसकी मदद कर सके।

झेंग के दोस्त ने Qianjiang Evening News को बताया कि उसने साल 2016 के अंत में इस रोबोट को तैयार किया था। उन्होंने बताया कि झेंग ने अपनी बाकी की जिंदगी फीमेल रोबोट के साथ बिताने की प्लानिंग की है।

No more articles