300 किलो की महिला बन गई स्लिम ट्रिम और फिर जो हुआ उसके बाद तो देखने वालों के होश ही उड़ गए और हो क्यों ना कभी जो मोटी महिला अपने बिस्तर से उठ भी नहीं सकती थी वो आज इतनी खूबसूरत और स्लिम है की देखने वालों के होश अपने आप ही उड़ जाते हैं।

24 साल की एंबर राच्डी ट्रॉटडेल अमेरिका की रहने वाली है। साइकोलॉजिकल प्रॉब्लम के चलते एंबर को दिनभर खाने की आदत पड़ गई थी। अधिक खाने की वजह से हालत यहां तक बढ़ गई कि उसको उठने-बैठने और अपने काम करने में भी दिक्कत होने लगी। इसी वजह से उसने बाहर निकलना तक बंद कर दिया।

एंबर के शरीर की चर्बी इस तरह बढ़ गई थी कि उसकी स्किन जगह-जगह से लटकी रहती थी। इसी के चलते एंबर ने एक टीवी रियलिटी शो ‘माई 600 पाउंड लाइफ’ में हिस्सा लिया। इस शो में ओवरवेट लोग डॉक्टर्स और अन्य एक्सपर्ट्स की मदद लेकर वजन कम करने में कोशिश करते हैं। चलने-फिरने में समस्या होती थी तो मॉल में ब्वॉयफ्रेंड रॉडी उसे स्कूटर पर बिठाकर घुमाता था। एंबर की स्किन जगह-जगह दबी रहती थी, जहां उसे इन्फेक्शन होते रहते थे। इसी दौरान उसको गैस्ट्रिक बायपास सर्जरी करवाने के लिए कहा गया।

लेकिन सर्जरी से पहले उन्हें तीन महीने में 9 किलो वजन घटाने का लक्ष्य दिया गया। एंबर अपना 8 किलो वजन घटाने में ही सफल हुई। सर्जरी के बाद का शरीर पहले से काफी बदल गया। इसी के साथ एंबर ने अपने डाइट पर भी कंट्रोल कर लिया। जिस वजह से उसका वजन काफी हद तक कम हो गया। आपको जानकर हैरानी होगी की सातवें महीने में ही उसका वजन 42 किलो घट गया। 12वें महीने में उनका वजन घटकर 177 रह गया। अब वह अपने काम अच्छे से कर सकती है और अपनी मर्जी से कहीं भी घूम-फिर सकती है और यही नहीं लोग अब बस इस खूबसूरत लड़की की एक झलक पाने के लिए बेताब दिखते हैं।

No more articles