दिमाग की सनक जब सातवें आसमान पर पहुंच जाए तो अंधविश्वास की सीमा पार होते देर नहीं लगती कुछ ऐसा ही देखने को मिला आंध्र प्रदेश के एक गांव में जहां एक सनकी पति ने अपनी पत्नी की स्वामी भक्ति की परीक्षा लेने के लिए उसे एक गरम लोहे की छड़ पकड़ने को मजबूर कर दिया।

जनपद कृष्णा के चिल्लाकल्लू गांव में रहने वाले पत्तम बाला कृष्ण को कुछ समय से अपनी पत्नी के चरित्र पर शक हो रहा था, जिसके चलते दोनों की कई बार बहस भी हुई। पत्तम की पत्नी ने कई बार समझाया कि जैसा वो सोच रहा है वैसा बिलकुल भी नहीं है लेकिन जब पत्तम के धैर्य का बांध टूट गया तो उसने अपने बिरादरी और समाज के लोगों के कहने पर अपनी पत्नी को उसकी पवित्रता साबित करने के लिए नंगे हाथों से लोहे की गर्म छड़ पकड़ने कह दिया।

पत्तम और उसके साथ मौजूद लोगों ने  वृहस्पतिवार को गांव के किनारे पर इस अग्नि परीक्षा का बंदोबस्त कर लिया, लेकिन इससे पहले कि उसकी पत्नी उस छड़ को पकड़ती कि तभी चिल्लाकल्लू गांव की पुलिस वहां पहुंच गयी और पत्तम की पत्नी को सुरक्षित वहां से बचा लिया।

पुलिस अधिकारी सत्यनारायन ने बताया कि गांव के वहां मौजूद लोगों ने उन्हें इस पूरे प्रकरण से दूर रहने को कहा और उनके रास्ते में अटकलें भी डालने की कोशिश की।

नारायण के अनुसार पत्तम एक खिलौना व्यापारी है। पुलिस ने उसके और उसके साथ मौजूद कुछ लोगों के खिलाफ शारीरिक तथा मानसिक प्रताड़ना का मुकदमा दर्ज़ करके उन्हें हिरासत में ले लिया है।

हालांकि पत्तम की पत्नी ने पत्रकारों के समक्ष कहा कि वो अभी भी उस रोड को पकड़ कर अपने पवित्र होने का सबूत देने को तैयार है।

उधर सभी महिला संगठनो ने आंध्र प्रदेश महिला आयोग तथा मानवाधिकार आयोग से इस मामले की उच्चस्तरीय जांच की मांग की है।

No more articles