मसाल पार्लर के नाम पर चला रहे हैं सेक्स का कारोबार , रायपुर में 70 ऐसे ब्यूटी पार्लर और मसाज सेंटर संचालित हैं, जिनकी आड़ में देहव्यापार का कारोबार चलाया जा रहा है। पुलिस ने इन सेंटरों को शॉर्ट लिस्ट कर लिया है और जल्द ही एक साथ यहां छापामार कार्रवाई की तैयारी है।

राजधानी में देह व्यापार के कारोबार ने हाइटेक रंग ले लिया है। वॉट्सएप, फेसबुक जैसे सोशल मीडिया पर कारोबार करने वाले मौजूद हैं, जो ग्राहकों की मांग के अनुसार कॉलगर्ल के फोटो शेयर कर पैसे की डिमांड करते हैं। पैसों का भुगतान भी ऑनलाइन किया जाता है, ताकि किसी को भनक न लग सके। पुलिस का दावा है कि लोकल के साथ बाहरी युवतियों को पैकेज पर पॉश इलाके की कॉलोनियों में ब्यूटी पार्लर और स्पॉ सेंटर की आड़ में देह व्यापार कराया जा रहा है।

अवंति विहार में हाईप्रोफाइल सेक्स रैकेट का खुलासा होने के बाद देहव्यापार से जुड़े लोगों में हड़कंप मच गया है। पुलिस को यह जानकारी मिली है कि शंकरनगर, टिकरापारा और पुरानी बस्ती इलाके में संचालित मसाज पार्लरों के शटर बंद हो गए हैं और वे नए स्थान पर ठिकाना बदलने की कोशिश में लगे है। ब्यूटी पार्लर की आड़ में देह व्यापार संचालित करने के कई मामले पहले भी सामने आ चुके हैं। खासकर आउटर की कालोनियों में कोलकाता, मुंबई और दिल्ली की कॉलगर्ल को लाकर रखा जाता है और ग्राहकों को उनके मांग के अनुसार कॉलगर्ल उपलब्ध कराई जा रही हैं।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि अवंति विहार में तीन महीने से पार्लर की आड़ में संचलित सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ होने के बाद पुलिस अफसरों के पास राजधानी के शंकरनगर, कटोरातालाब, तेलीबांधा, टिकरापारा, पुरानी बस्ती, पंडरी, कबीरनगर, विधानसभा, राजेंद्रनगर इलाके में करीब 70 ऐसे सेंटरों की शिकायत मिली है, जहां पर मसाज पार्लर की आड़ में देह व्यापार का कारोबार चलाया जा रहा है। इन सेंटरों के संचालकों और वहां काम करने वाले एक-एक युवतियों की सूची पुलिस ने तैयार की है और जल्द ही एक साथ छापामार कार्रवाई के संकेत दिए हैं। पुलिस अफसर इन सेंटरों के नाम व पते का खुलासा करने से इसलिए बच रहे हैं कि कहीं सेंटर संचालक सचेत न हो जाएं।

No more articles