पति बन गया मौलाना, तो पत्नी ने बदल दिया अपना ठिकाना  , गाजियाबाद में पति पैंट-शर्ट के स्थान पर कुर्ता पायजामा पहनकर और दाढ़ी रखकर ससुराल पहुंचा, तो पत्नी ने न केवल साथ जाने से इन्कार कर दिया, बल्कि उसे जेल की हवा भी खिला दी। मामला पुराना है, लेकिन शुक्रवार को युवक के परिजनों ने बहू के खिलाफ थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की। इसके बाद मामले की जानकारी सामने आई।

पत्नी ने कहा कि जब तक निजामुद्दीन कुर्ता-पायजामा की जगह पर पैंट-शर्ट नहीं पहनेगा और दाढ़ी नहीं कटवाएगा, तब तक वह उसके साथ नहीं जाएगी। युवक कई दिन ससुराल में रहकर पत्नी को साथ चलने के लिए मान-मनौव्वल करता रहा, लेकिन वह दाढ़ी कटवाने की जिद पर अड़ी रही। आखिरकार निजामुद्दीन को घर लौटना पड़ा।

निजामुद्दीन के परिजनों ने बताया कि कि पिछले दिनों अंजुमनिशा ने दाढ़ी नहीं कटवाने, भरण-पोषण नहीं करने और प्रताड़ित करने का मुकदमा निजामुद्दीन के खिलाफ दर्ज करा दिया था। इस पर कोर्ट ने उसे पिछले दिनों एक माह की सजा सुना दी। निजामुद्दीन इस समय बागपत की जेल में बंद है। निजामुद्दीन के बड़े भाई अली मुहम्मद ने बताया कि अब अंजुमनिशा दाढ़ी कटवाने का दबाव बनाने के लिए पूरे परिवार को झूठे केस में फंसाने की धमकी दे रही है। अली मुहम्मद ने थाने में तहरीर दी है।

मुरादनगर की कच्ची सराय कॉलोनी निवासी निजामुद्दीन मेरठ के एक कॉलेज में पढ़ाई करता था। कॉलेज में बड़ौत निवासी अंजुमनिशा के साथ उसका प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों ने आठ साल पहले परिजनों की रजामंदी से प्रेम विवाह कर लिया। शादी के आठ दिन बाद अंजुमनिशा अपने मायके चली गई। इस बीच निजामुद्दीन जमात (धर्म प्रचार) में चला गया। अब वह घर लौटा, तो वेशभूषा बदली हुई थी।

चेहरे पर दाढ़ी थी और पैंट शर्ट के स्थान पर कुर्ता-पायजामा। इसी वेशभूषा में वह पत्नी को लेने के लिए ससुराल बड़ौत पहुंच गया। पत्नी उसे पहचान नहीं पाई तो उसने पत्नी और सास को अपना परिचय दिया। आरोप है कि दाढ़ी बढ़ाने पर पत्नी और सास भड़क गई। पत्नी ने तो तुरंत दाढ़ी कटवाने का फरमान सुना दिया, लेकिन युवक ने दाढ़ी कटवाने से साफ इन्कार कर दिया।

No more articles