गुम हुआ बेटा मिला लेकिन तब तक वो सेक्स चेंज करवा कर बन चुका था… , अहमदाबाद के एक नामी जौहरी परिवार का तब खुशी का ठिकाना नहीं रहा, जब पुलिस ने उन्हें फोन करके बताया कि उनका लापता बेटा मिल गया है, लेकिन जौहर परिवार की यह खुशी ज्यादा देर तक नहीं थम सकी, क्योंकि अगले पल पुलिस ने जो जानकारी दी, उससे ज्वेलर का परिवार सकते में आ गया, क्योंकि पुलिस ने उन्हें बताया कि उनके लापता बेटे ने अब सेक्स चेंज करवाकर लड़की का रूप धारण कर लिया है।

परिवारवालों को लगा कि अब सबकुछ ठीक हो गया है लेकिन तभी पिछले सप्ताह श्याम लापता हो गया। इस मामले की जांच कर रहे माधवपुरा के एएसआई केएन मनत ने बताया कि परिवारवालों ने श्याम की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। हमने उसके फोन को ट्रेस किया तो नवरंगपुरा में उसकी लोकेशन पता चली। पुलिसवालों ने देखा कि एक निजी अस्पताल के बाहर श्याम की मोटरसाइकल लगी हुई थी।

मनत ने कहा कि श्याम उस अस्पताल में सेक्स चेंज ऑपरेशन करवाने गया था। उसने हमें बयान दिया है कि उसने ये सब कुछ अपनी मर्जी से किया है। हमने परिवारवालों को इस बारे में सूचना दे दी और केस को बंद कर दिया।

पुलिस के मुताबिक श्याम लंबे समय से इस ऑपरेशन की तैयारी कर रहा था। उसने ऑपरेशन से करीब डेढ़ साल पहले हॉर्मोन रिप्लेसमेंट थैरेपी भी ली थी। खबर मिलते ही परिवार वाले तुरंत अस्पताल पहुंचे लेकिन श्याम ने उन लोगों से मिलने से इनकार कर दिया। पुलिसवालों ने भी 25 साल के श्याम को समझाने की कोशिश की कि वह अपने परिवारवालों से बात करे लेकिन वह अपनी बात पर अड़ा रहा और किसी से मुलाकात नहीं की।

गौरतलब है कि अहमदाबाद के माधवपुरा इलाके में एक ख्यात ज्वैलर्स का बेटा श्याम (बदला हुआ नाम) बीते दिनों दुकान से घर आते समय लापता हो गया था। परिवार वालों ने पुलिस में इसकी शिकायत भी दर्ज करवाई थी। पुलिस ने बताया कि श्याम इसीलिए घर से गायब हो गया था, क्योंकि उसने सेक्स चेंज सर्जरी करवाई थी।

इस खबर को सुनने के बाद से श्याम के माता-पिता और उसकी छोटी बहन अब तक सदमे में हैं। पुलिसवालों ने बताया कि श्याम ने स्नातक करने के बाद पारिवारिक बिजनेस में शामिल होने का मन बनाया। कुछ साल पहले उसे इस बात का अहसास हुआ है कि वह एक आदमी है, जो औरत के शरीर में कैद है।

श्याम ने अपने परिवारवालों को मनाने की बहुत कोशिश की कि वह उसे सेक्स चेंज ऑपरेशन करवाने की इजाजत दें लेकिन परिजनों ने श्याम की बात नहीं मानी। उस दिन के बाद से उसने अपने घर पर यह बात कभी नहीं की।

 

No more articles