भारत ने पकड़ा पाकिस्तान का गिरेबान, नौशेरा में पाकिस्तान की कई चौकियां की तबाह, वीडियो , भारतीय सेना के मेजर अशोक नरूला ने मंगलवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि पाकिस्तान आतंकियों की घुसपैठ में मदद करता रहा है। जिसके कारण हमने ये कार्ऱवाई की। उन्होंने कहा कि नौशेरा में सेना ने पाकिस्तानी चौकियों के खिलाफ कार्रवाई की है। पाकिस्तान की ओर से बर्फ पिघलने से और दर्रें पिघलने से घुसपैठ की आशंका है।

पाक सेना ने राजौरी जिले की नौशहरा तहसील के कलसियां व भवानी सेक्टर में एलओसी पर गोलाबारी शुरू कर दी। पहले पाकिस्तान ने हल्के हथियारों का उपयोग किया, लेकिन जब भारतीय सेना ने जवाब देना शुरू किया तो सीमा पार से भारतीय क्षेत्र में मोर्टार गिरना शुरू हो गए। इसके बाद भारतीय सेना ने भी पाकिस्तान को करारा जवाब दिया। सुबह करीब सात बजे पाक सेना ने गोलाबारी बंद की। सेना के उच्चाधिकारी स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं।

उल्लेखनीय है कि नौशहरा में इस माह पाक गोलाबारी में अब तक तीन लोगों की मौत हो चुकी है और नौ लोग घायल भी हुए हैं। पाकिस्तान कई बार घुसपैठ की कोशिश भी कर चुका है, लेकिन हर बार नाकाम रहा।

गौरतलब है कि रविवार देर रात पाकिस्तानी सेना ने एक बार फिर भारतीय क्षेत्र में रातभर मोर्टार दागे और सैन्य चौकियों को निशाना बनाकर गोलाबारी की। भारत ने भी पाक सेना को मुंहतोड़ जवाब दिया। इस गोलाबारी में कोई नुकसान तो नहीं हुआ, लेकिन सीमावर्ती क्षेत्रों में फिर दहशत फैल गई। क्षेत्र के 2200 लोग अब भी अपने गांव खाली कर राहत शिविरों में डेरा डाले हैं।

 

No more articles