दुनियाभर में आठ मार्च अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के रूप में मनाया जाता है। उसी वक्त एक महिला को जमकर गालियां दी जाती है, क्योंकि उसने मुस्लिम होने के बावजूद एक धार्मिक भजन गाया।

22 साल की सुहाना सईद का बस इतना कसूर है कि वह एक कन्नड़ रिऐलिटी सिंगिंग शो में हिस्सा लेने पहुंची थी, जहां उन्होंने एक हिंदु भजन गाया जिसके लिए लोग सोशल मीडिया पर उन्हें धमकी देने के साथ भद्दे कमेंट भी कर रहे हैं।

विरोध करने वाले लोगों का कहना है कि इस्लाम में गाना गाने की इजाजत नहीं है। इस शो में जब सुहाना ने भजन गाया तो वहां मौजूद लोगों और जजों ने उसकी जमकर तारीफ की थी साथ ही अपनी सीट से ऊठकर उसे शाबाशी दी थी।

मंगलोर मुस्लिम फेसुबक पेज पर सुहाना के गाने को लेकर लिखा गया, ‘सुहाना ने आदमियों के सामने गाना गाकर पूरे मुस्लिम समुदाय को अपमानित किया है। सुहाना ये ना महसूस करे कि उन्होंने गाना गाकर कोई महान काम किया है, जो लोग 6 महीने के अंदर कुरान पढ़ लेते हैं वो सुहाना से ज्यादा हासिल कर लेते हैं।’

पोस्ट में सुहाना के अभिभावकों को भी टारगेट किया गया है. लिखा है, ‘आपके मां-बाप ने आदमियों के सामने आपको खूबसूरती दिखाने के लिए प्रोत्साहित किया है, आपकी वजह से वो जन्नत में नहीं जा पाएंगे। जो पर्दा आपने किया हुआ है अगर आप उसका सम्मान नहीं करतीं तो आप वो पर्दा करना छोड़ दें।’

No more articles