तलाक के फेर में पति इतनी गंदी हरकत पत्नी के साथ करेगा, पत्नी ने भी नहीं सोचा था , ग्वालियर में दहेज की मांग पूरी न होने पर पति ने पहले अपनी पत्नी को घर से निकाला। इसके बाद एक चिट्ठी में तीन बार तलाक, तलाक, तलाक लिखकर भेज दिया। ये पत्र महिला के घोसीपुरा स्थित घर पर दो दिन पहले ही पहुंचा है। पत्र मिलने के बाद पीड़ित पत्नी ने तत्काल मामले की शिकायत महिला थाने में की है। साथ ही इस तरह तलाक के तरीके पर विरोध जताया है। महिला थाना पुलिस ने मामले की गंभीरता को समझते हुए तत्काल आरोपी पति व उसके परिजन के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज कर लिया है।

अभी दो दिन पहले मोसिन अली ने निशाद के घर एक चिट्ठी भेजी है। जिसमें तीन बार तलाक लिखा हुआ है। चिट्ठी पर काजी व गवाहों के हस्ताक्षर भी हैं। चिट्ठी मिलने के बाद निशाद के परिजन महिला थाने पहुंचे और पूरी घटना से अवगत कराया। जिस पर तत्काल पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते आरोपी पति मोसिन अली, जेठ आविर अली, हया अली और इमरान अली के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज कर लिया है।

शहर के घोसीपुरा स्थित पटेल स्कूल के पास रहने वाली 23 वर्षीय निशाद की शादी 13 फरवरी 2016 को राजस्थान के बारा निवासी मोसिन अली के साथ हुई थी। शादी के कुछ दिन बाद से ही पति व अन्य ससुरालीजन ने दहेज में कार व नकदी को लेकर उसे परेशान करना शुरू कर दिया। दहेज की मांग को लेकर कई बार निशाद को प्रताड़ित किया गया। जब उसने विरोध किया तो 6 महीने बाद उसे घर से निकाल दिया। जब उसे घर से निकाला वह दो माह की गर्भवती भी थी। इसके बाद भी पति व अन्य परिजन लगातार दहेज के लिए दबाव बनाते रहे। जब उनकी मांग पूरी करने से निशाद के परिजन ने इनकार कर दिया तो उसे घर से निकाल दिया।

 

No more articles