सगाई के बाद मंगेतर अपनी होने वाली बीवी के साथ ऐसा कर सकता है, सोच कर घिन आती है , कोरबा में मेट्रो-मोनियल वेबसाइट में दो बड़े कंपनियों में काम करने वाले युवक-युवती के बीच संपर्क हुआ और विवाह प्रस्ताव के साथ ही एनटीपीसी कॉलोनी में धूमधाम से सगाई हुई। 1 मई को शादी होना तय हुआ था पर इससे पहले वर पक्ष ने 5 लाख रुपए नकद और कार की डिमांड रख दी। इस डिमांड को वधु पक्ष पूरा नहीं कर सका और वर पक्ष ने शादी से इनकार कर दिया। पुलिस ने इस मामले में युवक व उसके पिता के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

दोनों के बीच सहमति बनने के बाद दिसंबर 2016 में एडविन व उसके पिता विनोद समेत अन्य परिजन एनटीपीसी कॉलोनी पहुंचे और विवाह का प्रस्ताव रखा। इसी बीच दोनों की सगाई सामाजिक रूप से की गई। 1 मई 2017 को विवाह संपन्न होना था। युवती के परिजनों की माने तो अचानक वर पक्ष ने दहेज में 5 लाख नकद व एक कार देने की मांग रखी।

इस पर मनमुटाव शुरू हुआ और वर पक्ष ने विवाह से ही इनकार कर दिया। इसकी शिकायत युवती के पिता ने दर्री थाने में की थी। जिसमें कहा गया है कि सगाई के दौरान एक लाख रुपए वर पक्ष को नकद दिया गया था व डेढ़ लाख रुपए सगाई समारोह में खर्च हुआ। बाद में दहेज की मांग की जाने लगी और शादी से इनकार कर दिया गया। पुलिस ने जांच के बाद एडविन व उसके पिता के खिलाफ विवाह अधिनियम की धारा 3-8 के तहत मामला पंजीबद्घ कर लिया है। आरोपियों की गिरफ्तार के लिए पुलिस महाराष्ट्र जाएगी।

महाराष्ट्र के जलगांव के भुसावल में रहने वाला एडविन मसीह का परिचय वर्ष 2016 में एनटीपीसी जमनीपाली में रहने वाले एक कर्मचारी की अविवाहित पुत्री से मेट्रोमोनियल वेबसाइट में हुआ। उसने वेबसाइट में खुद को सउदी अरब के कतर में संचालित एक ऑयल कंपनी में अफसर होने की जानकारी दी, जबकि युवती बैंगलूरू में एक कंपनी में मैनेजर है।

No more articles