पति को ज़बरदस्ती शराब पिला पिला कर मार डाला पत्नी ने , खरगोन में शराब में जहर मिलाकर पति की हत्या करने वाली पत्नी को न्यायालय ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई। उसने पति की रोज-रोज की प्रताड़ना और चरित्र शंका से परेशान होकर यह कदम उठाया। भगवानपुरा थाना क्षेत्र के ग्राम चरीपुरा के रेवलसिंह फाल्या में रहने वाले जागीराम की शराब पीने के बाद अचानक तबीयत खराब हो गई। घटना के बाद परिजन उसे जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। 8 जनवरी 2017 को इलाज के दौरान जागीराम ने दम तोड़ दिया।

जागीराम की मौत के बाद पुलिस ने मौके से मिली सामग्री को जांच के लिए लैब में पहुंचाने और पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पुलिस ने पत्नी को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की। पूछताछ में जहर मिलाने की बात कबूल की। प्रथम अपर सत्र न्यायाधीश मेरी मा. फ्रांसिस डेविड ने सुनवाई के बाद पुष्पाबाई को दोषी मानते हुए शुक्रवार को आजीवन कारावास और 1 हजार रुपए अर्थदंड से दंडित किया।

पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच शुरू कर दी। पुलिस ने जागीराम की मां हारबाई, पुत्र संदीप और बहन जामबाई के अलग-अलग बयान दर्ज किए। बयानों में यह खुलासा हुआ कि उसकी पत्नी पुष्पाबाई पति और सास से हमेशा झगड़ा करती थी। जागीराम द्वारा पुष्पाबाई के चरित्र पर शंका को लेकर आए दिन घर में विवाद होते थे। इन्हीं विवादों से चलते अधिकांश समय भगवानपुरा में पिता के यहां रहती थी।

भगवानपुरा स्थित मायके से वापस घर लौटने पर पुष्पाबाई ने पति जागीराम और सास के साथ विवाद किया। साथ ही कहा कि तुम मेरे चरित्र पर शंका करते हो। इसके बाद पुष्पाबाई ने जागीराम को पकड़कर जबर्दस्ती जहर मिली हुई शराब पिला दी।

No more articles