दहेज के लिए हैवान बने ससुराल वाले, पहले तो बहू को पीटा और फिर उसके बाद… , दरभंगा में एक नवविवाहिता को दहेज के लिए मार पीटकर घर निकाल देने का मामला प्रकाश में आया है। ससुरालवालों ने नवविवाहिता के करीब तीन लाख रुपये के गहने भी छीन लिए। उसे उसके पिता के सामने पीटा गया। इस संबंध में जाले थाना में एक प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

ससुराल छतवन पहुंचते ही दहेज में और चार लाख रुपये नकद की मांग की जाने लगी। जब उसने अपने पिता की गरीबी का हवाला देकर इतने रुपये नहीं दे पाने की बात कही तो उसे कई दिनों तक भूख रखा गया। पिटाई की गई। छतवन गांव के कुछ लोगो ने इसका विरोध किया तो दरभंगा के किलाघाट सेनापति मुहल्ला में लाकर वहां प्रताड़ित करना शुरू किया गया। मारपीट होने पर जब वह चिल्लाती थी तो वहां के पड़ोसी चिल्लाने व घर से रोने की आवाज के बारे में पूछताछ करने लगे।

प्राथमिकी में थाना क्षेत्र के नागरडीह गांव की राईस अहमद की पुत्री हिना फहरिन ने कहा है कि उसका निकाह मुस्लिम रीती रिवाज से बीते 10 दिसम्बर 16 को केवटी थाना क्षेत्र के छतवन गांव के नासिर अहमद के पुत्र शेख नाज अहमद के साथ हुआ था। निकाह के समय माता-पिता ने दहेज के रूप में कुल साढ़े पांच लाख कांगड़ व सामग्री दी थी। फिर भी दहेज लोभियों का जी नहीं भरा।

उसे 19 दिसम्बर 16 को मुम्बई के नयानगर मिरारोड स्थित तिरुपति अपार्टमेंट के क्वाटर न. 401, 402 में लेकर चले गए। वहां पर पति शेख नाज अहमद, ससुर नासिर अहमद, सासु असलम आसिया, ननद नीलोफर व खलिया सासु बॉबी ने समूहिक तौर पर मारपीट करना शुरू किया। इसके हाथ की नस काट दी गई। पिटाई के बाद फिनाइल पिलाकर जान से मारने की कोशिश की गई। बगलगीर के टोकने पर इसे अस्पताल ले जाया गया। जहां पुलिस को देखते ही इससे सभी ससुराली परिजनों ने मा़फी मांग ली।

आगे से इस तरह की घटना नहीं करने का वादा किया। वह मान गई। पुलिस को इत्तफाक बता मामला को खतम कर दिया गया। फिर इसके वालिद 18 फरवरी को मुंबई गए। जहां उनके सामने सभी ससुराली परिजनों ने उसकी पिटाई शुरू कर दी। जब वालिद बचाने आए तो उनके साथ भी मारपीट की गई। ससुराल वालों ने धक्के देकर घर से बाहर निकाल दिया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

No more articles