सोशल मीडिया पर कई बार ऐसा होता है आप ऐसे पोस्ट अपडेट या अपने फ्रेंड्स की ऐसी पिक्चर्स अपडेट कर देते है जिससे आपके फ्रेंड्स ​चिढ़ जाते हैं। वहीं कुछ लोग तो गुस्से में आपको ब्लॉक या फिर अनफ्रेंड कर देते हैं। लेकिन क्या आपको मालूम है कि अगर आपको ऐसा लगता है कि किसी ने आपको Unfriend या Block किया है तो आप आराम से इसका पता लगा सकते है कि किस किसने आपको सोशल मीडिया पर Block और Unfriend किया है।

TWITTER

अगर आप जानना चाहते है कि Twitter पर आपको किसने Unfollow किया है तो इसके लिए आपको सिर्फ StatusBrew नाम की एक साइट पर जाना है। साइट पर जाने के बाद आपको अपना Twitter User Name और Password डालना है। इसके बाद उन सभी लोगों की लिस्ट सामने आ जाएगी जिन्होंने आपको Unfollow किया हुआ है।

FACEBOOK

ऐसे ही अगर आप फेसबुक पर पता लगाना चाहते है कि किस किसने आपको Unfriend या Block किया है। इसके लिए आप Who Deleted You नाम का एक एक्सटेंशन है जिसे आप install कर लें। इसके बाद फेसबुक पर जिस किसी ने आपको Unfriend या Block किया है उन सभी की पोल खुल के सामने आ जाएगी। ये एक्सटेंशन Chrome और Firefox दोनों Browsers में उपलब्ध है। जब भी आप फेसबुक के साथ यहां Log In करेंगे, ये उन सारे लोगों की लिस्ट आपको दिखा देगा, जिन्होंने आपको  होगा।

INSTAGRAM

Instagram पर ये पता लगा पाना कि किसने आपको block किया है फेसबुक और ट्विटर की  तुलना में मुश्किल है। StatusBrew इस बात की जानकारियों को दिखा पाने का दावा तो करती है, लेकिन वह ये सेवा निःशुल्क नहीं देती। Instagram पर ये पता लगाने के लिए आपको हर महीने 20 डॉलर (लगभग 1300 रुपये) का भुगतान करना होगा।

No more articles