एक मुस्लिम बुजुर्ग महिला ने जब दो युवकों से सीट मांगी तो उन्होंने बुजुर्ग का अपमान किया और सीट देने से मना कर दिया। जब लोग बुजुर्ग महिला की मदद के लिए आगे आए तो युवकों ने उन्हें पाकिस्तान चले जाने के लिए कहा। मामला दिल्ली मेट्रो का है।

मामला दिल्ली मेट्रो की वॉयलट लाइन का है, जहां युवकों ने एक बुजुर्ग की सीट की गुजारिश को यह कहकर ठुकरा दिया कि अगर उन्हें सीट चाहिए तो वह पाकिस्तान चले जाएं। यह शर्मनाक मामला महिला अधिकारों से जुड़ी ऐक्टिविस्ट कविता कृष्णन के फेसबुक पोस्ट से प्रकाश में आया। कविता का फेसबुक पोस्ट वायरल हो रहा है।

कविता के पोस्ट के मुताबिक, AICCTU के राष्ट्रीय सचिव संतोष रॉय बुजुर्ग की मदद के लिए आगे आए। रॉय ने युवकों से बुजुर्ग से माफी मांगने के लिए कहा। आरोप है कि उन युवकों ने इसपर रॉय का कॉलर पकड़ा था और उन्हें भी पाकिस्तान जाने के लिए कहा था इसके बाद खान मार्केट मेट्रो स्टेशन पर कोच में गार्ड की एंट्री हुई और पंडारा रोड पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई गई।

कुछ दिनों बाद जब रॉय केस पर कार्रवाई के बारे में पता करने थाने गए तो पता चला कि पीड़ित बुजुर्ग ने शिकायत पर कार्रवाई आगे न बढ़ाए जाने का फैसला किया था। कृष्णन के मुताबिक पीड़ित बुजुर्ग ने एक लिखित बयान के जरिए कहा था कि उन्होंने युवकों की माफी स्वीकार कर उन्हें माफ कर दिया था।

No more articles