महिलाओं की सुरक्षा के कड़े इंतेजाम और सख्त क़ानूनों के बावजूद भी देश में महिलाओं और युवतियों के साथ होने अत्याचार और मर्डर के केस कम होने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। क्योंकि जब इंसान के दिमाग की सनक हद से पार हो जाए तो उसे इंसान से हैवान बनने से कोई नहीं रोक सकता। इंसानियत को टार टार कर देने वाली ऐसी ही एक घटना सामने आई है। दरअसल झज्जर के डाबौदा खुर्द गांव में एक प्रेमिका ने अपने प्रेमी की मां को जलाकर मार डाला। इस घटना को अंजाम देते समयआरोपी युवती भी बुरी तरह झुलस गई। हालांकि लड़की को गांव वालों ने गिरफ्तार करके पुलिस के हवाले कर दिया है जहां उस पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है।

गौरतलब है कि सुनीता नाम की एक युवती का सत्यवान से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। इस बीच सत्यवान की मां ने बेटे की शादी किसी और से करा दी। इस पर सुनीता ने सत्यवान की मां से बदला लेने के लिए 2 महिलाओं के साथ युवक के गांव पहुंची। वह दिन भर गांव में किराये का मकान तलाशती रही। आरोप है कि वह शाम के समय मौका देखकर प्रेमी सत्यवान की दुकान पर पहुंची और उसकी मां सरोज पर तेल छिड़ककर आग लगा दी। वहीं, प्रेमी की मां को जलाने के चक्कर में आरोपी सुनीता भी आग की चपेट में आ गई। वह भी गंभीर रूप से झुलस गई। वारदात के बाद उसने मौके से भागने का प्रयास किया, लेकिन गांव वालों ने उसे पकड़ लिया और मौके पर ही पुलिस को बुलाकर उसे सौंप दिया।

इलाके के आईओ जसबीर ने बताया कि आरोपी युवती को इलाज के लिए पीजीआई रोहतक में भर्ती करवाया गया है। वहीं, इस हादसे में सरोज की बहू अलका भी झुलस गई। हालांकि, उसकी हालात अभी खतरे से बाहर बताई जा रही है। पुलिस ने अलका के बयान पर केस दर्ज किया है। फिलहाल आरोपी के साथ गांव में आई 2 महिलाएं अभी फरार हैं।

No more articles