मुंबई में पहला समुन्दर पर तैरने वाला होटल खुल गया है। इस होटल का नाम है ‘एबी सेलेस्टियल’। यह नया होटल बांद्रा वरली सी लिंक के पास खड़ा किया गया है। इस लग्जरी तैरते हुए होटल का उद्घाटन महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने किया।

इस होटल के निर्माण में करीब 20 करोड़ रुपए खर्च हुए हैं और इसमें एक साथ करीब 660 लोग आरामदायक शाम गुजार सकते हैं। इस होटल में दो रेस्तरां हैं। यहां आप अलग-अलग राज्यों के भोजन का आनंद ले सकते हैं। इसमें एक स्काई डेक के साथ 3 टियर लग्जरी डाइनिंग भी है। ऊपर खुले में भी खाना खाने के साथ साथ यहां एक कॉफी शॉप भी है जो 24 घंटे खुला रहेगा।

इस होटल को बनवाया है एमडीटीसी और महाराष्ट्र मैरिटाइम बोर्ड ने मिलकर, जबकि कॉन्सेप्ट है डब्ल्यूबी इंटरनैशनल का। इस कंपनी की स्थापना 2014 में ही कर दी गई थी, लेकिन इसे पूरी तरह से शुरू करने के लिए 108 अप्रूवल चाहिए थे, जिन्हें हासिल करने में करीब 3 साल का वक्त लग गया।

तो मुंबई में इस होटल के खुलने से वहां रहने और घुमने जाने वालो को मनोरंजन का एक स्थान और मिल गया है। बता दें कि इस होटल में एक जोड़े के रात के खाने की कीमत कम से कम 5000 रुपये है।

No more articles