शराबी पिता खुले आम बाज़ार में 10 हज़ार रुपये में बेच रहा था अपने तीन साल के बेटे को , अंबाला में नशे में धुत एक व्‍यक्ति अंबाला छावनी बस स्टैंड के पास रात करीब सवा नौ बजे एक बच्‍चे की सरेआम बोली लगा रहा था। वह तीन साल के अपने बच्‍चे को लेकर वहां घूम-घूम कर आवाज दे रहा था, दस हजार रुपये दे दो और यह बच्‍चा ले लो। इसकी जानकारी स्‍वयंसेवी संस्‍था हेल्पिंग पीपल संस्था के सदस्‍यों को मिली और उन्‍होंने बच्‍चे को चाइल्डलाइन पहुंचाया। पुलिस ने आराेपी पिता को हिरासत में ले लिया।

हुआ यह कि एक व्यक्ति करीब तीन साल के बच्चे को बस स्टैंड के निकट दस हजार रुपये में बेचने की बात कर रहा था। हेल्पिंग पीपल संस्था के सदस्यों ने चाइल्डलाइन कार्यालय में फोन कर इसकी जानकारी दी और वहां से टीम पहुंच गई। टीम ने उस व्यक्ति को पकड़ा और उससे बच्चा अपने कब्जे में लिया। टीम ने देररात लालकुर्ती चौकी में डीडीआर भी कटवाई गई है। टीम में उस दौरान कोऑर्डिनेटर रेखा शर्मा और सदस्य अजय समेत अशोक भी मौजूद रहे।

बच्‍चे के शरीर पर चोट के निशान हैं और वह बेहद डरा हुआ है। चाइल्ड लाइन के कर्मचारियों ने बच्चे को अंबाला छावनी के सिविल अस्पताल ले गए। डाक्टरों ने बच्‍चे की जांच की और उसका इलाज किया। सचिन नामक इस बच्चे ने बताया वह नेपाल का रहने वाला है और बस स्टैंड के पास ही रहता है। उसकी माता की मौत हो चुकी है। पिता रोजाना शराब के नशे पीटता है।

No more articles