स्कूलों में अकसर छात्रों को तो भिड़ते सुना होगा,पर यहां तो अध्यापक ही आपस में गुत्म-गुत्था हो गए। यह वाक्या है डेरा बस्सी के सरकारी हाई स्कूल सुंधरा का है। छात्रों के सामने साइंस अध्यापक कैलाश रानी तथा स्कूल की मुख्य अध्यापक वीणा बस्सी में झगड़ा हो गया। इस दौरान इनमें काफी गाली-गलौच हुआ तथा बात मारपीट तक पहुंच गई।

अध्यापक कैलाश रानी ने आरोप लगाया कि स्कूल का स्टाफ उनका तबादला करवाना चाहता है। पर कोर्ट ने उस पर रोक लगा थी। इसी कारण पिछले सप्ताह 2 दिन की छुट्टी के बाद जब वह अपनी हाजिरी लगा रही थी तो मुख्य अध्यापिका उनसे उलझ पड़ी। इस दौरान अन्य अध्यापकों ने भी उनका साथ दिया। उसने कहा कि वह सीनियर अध्यापक है,फिर भी उसकी यूनियर अध्यापक को वाइस प्रिंसीपल बना दिया गया।

वहीं मुख्य अध्यापिका वीणा ने कहा कि कैलाश रानी से स्कूल के अन्य अध्यापकों को खतरा है। उन्होंने कई शिक्षकों पर हमला किया है। इसलिए वह शिक्षा विभाग से मांग करती है कि कैलाश रानी का तबादला किया जाए। दूसरी तरफ स्कूल कमेटी के चेयरमैन मंजीत सिंह ने कहा कि वह 3-4 साल से स्कूल चला रहे हैं। अध्यापकों की इन हरकतों की वजह से स्कूल का 10 वीं का परिणाम खराब आया है। स्कूल में हुए झगड़े के लिए दोनों पक्ष जिम्मेदार है।

No more articles