बैंक मैनेजर लड़की ने, बैंक के चपरासी से कर ली शादी , ब्यास के कैनरा बैंक की क्लास वन महिला अफसर और ब्यास के पंजाब नेशनल बैंक शाखा के चपरासी का शादी का मामला जब अदालत में पहुंचा तो शुक्रवार की देर शाम बवाल हो गया। लड़की के परिजनों को भनक लगी तो वह जिला सेशन कोर्ट के बाहर पहुंच गए, वहां लड़की और लड़का अपनी सुरक्षा के लिए याचिका लेकर पहुंचे हुए थे।

रानी का बाग स्थित मॉडल टाउन निवासी कांति कुमार की बेटी राधिका पहले गुमटाला स्थित किसी निजी बैंक में बतौर क्लर्क कार्यरत थी। दो साल पहले उसने कैनरा बैंक के पेपर दिए थे, जिसे वह पास कर गई। उसे बैंक प्रबंधन ने क्लास वन अफसर बनाकर ब्यास की कैनरा बैंक ब्रांच में तैनात कर दिया। उसके पिता उसे रोजाना साढ़े आठ बजे ट्रेन में चढ़ाने जाते थे। इस बीच अमृतसर से ही सौरव सोढी भी ब्यास स्थित पंजाब नेशनल बैंक शाखा में बतौर चपरासी काम करने जाता था। दोनों की ट्रेन में ही नजदीकियां बढ़ी और एक-दूसरे से प्यार हो गया। इसके बाद उन्होंने किसी धार्मिक स्थल पर शादी कर ली और अपनी सुरक्षा के लिए जिला एव सैशन जज के पास अर्जी दायर कर दी।

माहौल बिगड़ते देख कचहरी पुलिस चौकी से फोर्स भी मौके पर पहुंच गई और किसी तरह से दोनों पक्षों का बीच बचाव किया। बताया जा रहा है कि नव दंपती को कोर्ट परिसर के पिछले दरवाजे से किसी तरह बाहर निकाला गया और लड़की के परिजनों को शांत करवाकर घर भेजा।

अर्जी पर सेशन जज गुरबीर सिंह ने शुक्रवार को सुनवाई करनी थी, जिसका देर शाम राधिका के परिजनों को पता चल गया और वह अपने रिश्तेदारों के साथ अदालत के बाहर पहुंच गए। परिजनों का गुस्सा देख नवदंपती शोर मचाकर पुलिस कर्मियों को एकत्र कर लिया। अदालत ने नवदंपती की अर्जी पर सुनवाई करते हुए उन्हें सुरक्षा देने के लिए पुलिस कमिश्नर को आदेश कर दिया है।

No more articles