ट्विटर पर एक्टिव लोगों के लिए नया फीचर, झूम उठेंगे आप , आज हर कोई सोशल साइट ट्विटर पर एक्टिव है। क्रिकेटर से लेकर बॉलिवुड सेलिब्रिटी और राजनीतिक हस्तियां तक लगभग सभी ट्विटर पर अपने विचार साझा करते हैं। ट्विटर आज एक बहुचर्चित साइट बन चुका है। इसी बीच ट्विटर ने अपने यूजर्स के लिए एक नया अपडेट जारी किया है।

इससे पहले भी कंपनी ने एक अपडेट जारी किया था, जिसमें मीडिया अटैचमेंट्स जैसे फोटोग्राफ्स, ट्टिवर हैंडल्सस आदि को 140 अक्षरों की लिमिट से अलग कर दिया था। हालांकि, यह भी साफ किया गया था कि किसी न्यूज का लिंक या फिर दूसरे लिंक्स को 140 कैरेक्टर में गिना जाएगा। ट्विटर द्वारा ट्वीट के अक्षरों की लिमिट इसलिए बनाई गई थी, जिससे ट्वीट एक सिंगल टेक्स मैसेज में फिट हो जाएं।

वहीं, कुछ समय पहले ट्विटर की लोकप्रियता घटने के आंकड़ें सामने आए थे। 2014 की चौथी तिमाही से 2016 की चौथी तिमाही के बीच के आंकड़े यही दर्शा रहे हैं। इस अवधि में ट्विटर से सिर्फ 3.1 करोड़ नए यूजर्स जुड़े हैं। जबकि इसी अवधि में सर्वाधिक नए यूजर्स (50 करोड़) व्हाट्सएप से जुड़े हैं। दूसरे व तीसरे स्थान पर क्रमशः मेसेंजर (50 करोड़) और फेसबुक (46.7 करोड़) हैं। सूची में सबसे नीचे छठे स्थान पर ट्विटर है। यह आंकड़े इन कंपनियों द्वारा जारी रिपोर्ट के विश्लेषण से प्राप्त हुए हैं।

इस अपडेट में ट्विटर यूजर्स को रिप्लाई करने वाले 140 अक्षरों की लिमिट को हटा दिया गया है। इस अपडेट का सबसे ज्यादा फायदा उन यूजर्स को होगा, जो एक से ज्यादा यूजर्स को एक समय में उनका नाम लिखकर रिप्लाई करना चाहते हैं। आपको बता दें कि अब जब भी यूजर्स किसी को रिप्लाई करेंगे, तो उन्हें ट्वीट के ऊपर नाम दिखाई देगा न ट्वीट की शुरुआत में।

 

No more articles