दुनिया की सबसे भारी बाइक देखी है कहीं? नहीं तो आज देखिये। बाइक के दीवाने तो कई देखे होंगे आपने लेकिन ऐसी बाइक देखी है जिससे देखकर लोग अपने ऊपर से काबू खो बैठें। नहीं तो आज देखिये ये है दुनिया की सबसे भारी भरकम बाइक। इस धासु बाइक की बात ही अलग है। इसको देखने के लिए लोग दूर दूर से आ रहे हैं। यह दुनिया की सबसे भारी बाइक मानी जा रही है दूसरा इस बाइक का स्टाइल दूसरी बाइक्स से बेहद अलग लेकिन इसकी सबसे बड़ी खासियत जानेंगे तो आपके होश उड़ जाएंगे।

दरअसल, जर्मनी के एक शख्स ने ऐसी बाइक तैयार की है जो अपने आपमें ही नायाब है। इस बाइक की सबसे बड़ी खासियत है इसके टायर। बाइक में ट्रैक्टर के टायर से भी बड़े टायर लगे है। फ्रैंक को बस अब इसे 500 यार्ड तक चलाकर दिखाना है, जिसके बाद  उनका नाम  गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हो जाएगा। इस बाइक को दुनिया की सबसे बड़ी बाइक में शामिल कर दिया जाएगा। बताया जा रहा है कि इस भारी भरकम बाइक का वजन 940 किलो है।

इसे भी पढ़िये- इस घर में सब कुछ दिखता है उल्टा- पुल्टा

दुनिया की सबसे भारी बाइक देखी है कहीं? नहीं तो आज देखिये!

source

अभी तक यह रेकॉर्ड बैल्जियम के जेफ़ पीटर्स के पास है। जिनकी बाइक का वजन करीब 860 किलो है।

इस भारी भरकम बाइक बनाने वाले फ्रैंक जर्मनी के छोटे गांवो से आते है। उन्होंने बताया कि इसको तैयार करने में उन्हें स्क्रैप धातु और दो बड़े टॉयरों का इस्तेमाल किया है।

फ्रैंक का कहना है कि उन्होंने इस बाइक को बनाने की शुरूआत इसी साल मार्च में की थी। जिसमें कम से कम  तीन लाख रूपए का खर्च आया है।

 

 

No more articles