हर पते पर होगा गूगल का कब्ज़ा, जानिए कैसे , गूगल ने एक नया अर्थ वर्चुअल रियलिटी (वीआर) फीचर लांच किया है। यह अर्थ विजुलाइजिंग एप आपको दुनिया के किसी भी पते पर ले जा सकता है। यानी अब आप घर बैठे दुनिया की तमाम मशहूर जगहों को न सिर्फ देख सकते हैं, बल्कि वहां पर मौजूद होने का अहसास भी कर सकते हैं।

किम ने कहा कि यूजर्स कोई पता या किसी जगह का नाम डालकर 3डी हेडसेट का इस्तेमाल कर वहां की सैर कर सकते हैं। गूगल अर्थ वीआर के जरिये 27 चुनिंदा जगहों पर जा सकते हैं। इनमें अर्जेंटीना का पेरीतो मोरेनो और दक्षिण अफ्रीका का टेबल माउंटेन भी शामिल हैं।

इस अनूठे अहसास को पाने के लिए जरूरत है वीआर 3डी हेडसेट्स की। कंपनी का दावा है कि इस फीचर में यूजर्स को 3डी सरीखा अनुभव होता है। गूगल अर्थ वीआर के इस फीचर के जरिये लोग अपनी पसंद का गंतव्य चुन सकते हैं।

यूजर को उस जगह का नाम पता हो या नहीं, इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता। गूगल अर्थ वीआर के प्रोडक्ट मैनेजर जोआना किम ने एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा है, “लोगों के लिए जो जगहें खास होती हैं, लोग उसे जल्दी खोज लेना चाहते हैं। वे वहां दोबारा जाना चाहते हैं। फिर चाहे बचपन का कोई पुराना घर हो या फिर छुट्टी मनाने की मनपसंद जगह।”

 

No more articles