अगर पॉर्न देखना है पसंद तो हो जाइए सावधान, पड़ सकते हैं लेने के देने!, अगर आप भी पॉर्न देखना पसंद करते हैं तो अब आपको सावधान होना होगा, क्योंकी गूगल की नजर हर वक्त आप पर है। सुनने में तो आपको ये थोड़ा अजीब लग रहा होगा लेकिन ये सच है। आइए हम आपको बताते है कि गूगल किस तरह से आप पर नजर रखता है।

विंडोज में इंकोग्निटो मोड बेहद उपयोगी खोज मानी जाती है। इसको बनाया गया था ताकि लोग अपने पार्टनर्स के लिए सिक्रेट गिफ्ट्स खरीद सकें या फिर वो देख सकें, जो वो दुनिया के डर से छिप कर करना चाहते हैं। ज्यादातर लोग इस मोड का इस्तेमाल पॉर्न देखने के लिए करते हैं। मगर, अब सामने आया है कि गूगल इन इंकोग्निटो विंडोज पर भी पैनी नजर रखता है।

जब आप 100 इंकोगिनटो विंडोज खोलते हैं, तो एक ‘स्काइली’ नजर आती है। विडोज, एंडरॉइड और आईओएस में अलग अलग प्रकार की स्माइली नजर आती है। गूगल में CTRL+SHIFT+N के जरिए इंकोग्निटो विंडो खोली जा सकती है।

मैशेबल के अनुसार, गूगल क्रोम में कई फीचर्स छिपे हुए हैं, जैसे कि ईस्टर एग्स (Easter Eggs)। यदि एप की डिजाइन में दो कैरेक्टर्स से ज्यादा हो, तो उसे स्माइली फेस के जरिए दिखाया जाता है। मिसाल के तौर पर यदि आप क्रोम में सर्च करें ‘google in 1998’, तो आप इस सर्च इंजन के प्रारंभिक वर्जन को देख सकते हैं।

No more articles