चाय पत्ती से आप बढ़ा सकते हैं सुंदरता, जानिए चाय पत्ती के फायदे, अगर हम आपसे कहें कि चाय का इस्तेमाल सिर्फ पीने के लिए ही नहीं बल्कि सुंदरता बढ़ाने के लिए भी किया जाता है तो आपको हैरानी जरूर होगी। लेकिन ये सच है, आइए हम आपको बताते हैं कि चाय को किस तरह से सुंदरता बढ़ाने में इस्तेमाल किया जाता है

चेहरे के मुंहासे तो ठीक हो जाते हैं लेकिन ये अपने निशान छोड़ जाते हैं जो देखने में बहुत ही बुरे लगते हैं। ऐसे में आप जैस्मिन टी का इस्तेमाल कर सकते हैं। पानी में सिर्फ जैस्मिन टी डालकर उबालें और ठंडा होने पर इसे चेहरे पर लगाएं। ये त्वचा के एक्स्ट्रा ऑयल को सोखने में मदद करती है और मुंहासों के निशान से भी छुटकारा दिलाती है।

आज के समय में ज्यादातर लोग ग्रीन टी का सेवन करते हैं। लेकिन इसके बाद वे टी बैग को फेंक देते हैं। अगर आप बेदाग और निखरा चेहरा चाहते हैं तो इसके लिए ग्रीन टी को इस्तेमाल करने के बाद फेंके नहीं बल्कि उसे खोलकर सूखने के लिए रख दें। जब ये सूख जाए तो इसका स्क्रब बनाकर यूज करें।

गर्मियों में अक्सर ही लोगों को घमौरियां और धूप की वजह से रैशेज पड़ जाते हैं। ऐसे में इस्तेमाल किए हुए टी बैग को फ्रिज में रख दें और ठंडा होने पर प्रभावित हिस्सों पर लगाएं। इससे खुजली भी दूर होती है। अगर आंखें सूज जाती है तो इसके लिए टी बैग का इस्तेमाल फायदेमंद रहता है। यूज किए गए टी बैग को कुछ मिनट के लिए आंखों पर रखने से ये समस्या दूर होती है।

गर्मियों में अक्सर ही पैरों में पसीने आने लगता है जिस वजह से उनमें से बदबू आती है। इससे निजात पाने के लिए ब्लैक टी आपकी मदद कर सकती है। ब्लैक टी बनाएं और ठंडा होने पर इसे पानी में मिला दें। अब इस पानी में पैर डुबोकर रखें। चाय में मौजूद टैनिक एसिड ना सिर्फ कीटाणुओं का सफाया करते हैं बल्कि पैरों को भी साफ रखते हैं जिससे बदबू दूर होती है।

 

No more articles