बिंदी कर देगी बीमारियों को चिंदी चिंदी!

बिंदी कर देगी बीमारियों को चिंदी चिंदी!

बिंदी कर देगी बीमारियों को चिंदी चिंदी! किसी भी औरत की खूबसूरती में चार चांद तब लगते है जब वह बिंदी लगाती है। बिंदी औरत का सौंदर्य ही नही बढ़ाती बल्कि स्वास्थ्य के लिये भी बहुत लाभकारी होती है और वो कैसे यह आज हम आपको बताएंगे। अभी तक औरते सिर्फ खूबसूरत दिखने के लिए ही बिंदी लगाती थी, लेकिन बिंदी लगाने के ऐसे कई फायदे है जिन्हे शायद ही कोई जानते हो।

कई महिलाओं के भौंह के बीच में लाइन बहुत होती है जिसको कई महिलाए पसंद नही करती। बिंदी इन लाइन को कम करती है। चेहरे के मसल्स को मजबूत करती है जिससे  झुर्रियों का आना कम होता है बिन्दी लगाने से ये चेहरे के मसल्स में रक्त का प्रवाह बढ़ता है इससे मसल्स लचीले होते हैं और झुर्रियां कम होती हैं।

इसके अलावा बिंदी मन को शांत करती है। बिंदी को दो भौंह के बीच लगाया जाता है। जहां शरीर के सभी नसे एक जगह मिलते हैं। इसको अग्नि चक्र कहते हैं। इस जगह को तृतीय नेत्र भी कहते हैं। बिन्दी लगाने से मन शांत और तनाव कम होता है। भौंह के बीच का ये हिस्सा बेहद संवेदनशील होता है तनाव होने पर हमारा यही हिस्सा दुखने लगता है। बिंदी इसको शांत करके क्षति को पूर्ण करने में मदद करती है।

1 2
No more articles